निधि दत्ता ने भरत शाह को दिया करारा जवाब, बॉर्डर 2 को लेकर कहा

निधि दत्ता ने भरत शाह को दिया करारा जवाब, बॉर्डर 2 को लेकर कहा
X

साल 1997 की सुपरहिट फिल्म 'बॉर्डर' का 27 साल बाद सीक्वल आने वाला है, जिसकी रिलीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भरत शाह और निधि दत्ता के बीच कॉपीराइट को लेकर कानूनी जंग शुरू हो गई है। फिल्म के फाइनेंसर और डिस्ट्रीब्यूटर भरत शाह ने 'बॉर्डर 2' के मेकर्स को पब्लिक नोटिस जारी किया। भरत शाह ने दावा किया है कि बॉर्डर के सारे राइट्स उनके और बीना भरत शाह के पास हैं, जिसके बाद निधि दत्ता का पहला रिएक्शन सामने आया है।

फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई है और 'बॉर्डर 2' की स्टार कास्ट का भी धीरे-धीरे खुलासा हो रहा है। वहीं सनी देओल की फिल्म 'बॉर्डर 2' रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है।

भरत शाह ने 2014 में जेपी दत्ता पर 'बॉर्डर' की कमाई का आधा हिस्सा न देने का आरोप लगाया था और यह मामला कोर्ट तक लेकर पहुंच गए थे। कॉपीराइट के दावे के बाद अब 'बॉर्डर 2' की प्रोड्यूसर और जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता ने भरत शाह के इन दावों को गलत बताते हुए उन्होंने जवाब दिया है।

निधि दत्ता ने जूम को दिए इंटरव्यू में कहा, 'इस केस में हमारी कोर्ट में जीत हुई है। माननीय उच्च न्यायालय के पास इसे जुड़ी सारी जानकारी है और उन्होंने हमारे फेवर में केस भी खारिज कर दिया था। एसोसिएशन द्वारा किए गए समझौते के अनुसार, भरत शाह को सबसे पहले हमें अतिरिक्त भुगतान करना होगा न की हमको और इतना ही नहीं 27 सालों हो गए उन्होंने आज तक फिल्म के किसी भी व्यवसाय का एक भी रिकॉर्ड नहीं दिया है।'

निधि दत्ता ने आगे कहा, 'यही कारण है कि हमने उस वक्त समझौते में पहले ही साफ कर दिया था कि हम उनकी किसी भी चीज के लिए उत्तरदायी नहीं होने वाले हैं। बॉर्डर 2 में उनका कोई हिस्सा नहीं है।' बता दें कि जेपी दत्ता और भरत शाह के बीच 50-50 प्रतिशत रेवेन्यू के डिवाइड होने की डील पहले ही हो गई थी।

'बॉर्डर 2' का निर्देशन अनुराग सिंह करेंगे, जिन्होंने इससे पहले 'केसरी', 'पंजाब 1984', 'जट्ट एंड जूलियट' और 'दिल बोले हड़िप्पा!' जैसी फिल्में बनाई हैं। फिल्म की घोषणा 13 जून, 2024 को 'बॉर्डर' के 27 साल पूरे होने पर की गई थी। निर्माताओं ने इसे 'भारत की सबसे बड़ी वॉर फिल्म' बताया था।

Next Story