वीर-जारा बनकर वापस आ रहे हैं शाहरुख और प्रीति जिंटा, इस दिन री-रिलीज होगी फिल्म

वीर-जारा बनकर वापस आ रहे हैं शाहरुख और प्रीति जिंटा, इस दिन री-रिलीज होगी फिल्म
X

इन दिनों बॉलीवुड में फिल्मों को री-रिलीज करने का ट्रेंड चल रहा है. कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जो फैन्स के दिलों को छूकर अपनी छाप हमेशा के लिए छोड़ जाती हैं, जिसकी वजह से वो बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में शुमार हो जाती हैं. बीते कुछ महीनों में कई ऐसी कल्ट फिल्मों को सालों बाद पर्दे पर री-रिलीज किया गया है. इनमें ‘मैंने प्यार किया’, ‘रहना है तेरे दिल में’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसे नाम हैं. वहीं री-रिलीज वाली फिल्मों की इस लिस्ट में अब यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी ‘वीरा जारा’ का भी नाम शामिल होने वाला है.

बॉलीवुड की क्लासिक एंड आइकॉनिक लव स्टोरी ‘वीर जारा’ को एक बार फिर से बड़े पर्दे पर देखने का मौका मिल रहा है. रोमांस के बादशाह शाहरुख खान की 20 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म को देखकर उनके फैन्स जितना खुश हुए थे, उतनी ही उनकी आंखें नम भी हो गई थीं. फिल्म में शाहरुख के अपोजिट प्रीति जिंटा नजर आई थीं. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी सपोर्टिंग रोल में दिखे थे. उन्होंने प्रीति जिंटा के होने वाले पति रजा का कैरेक्टर प्ले किया था. इसके अलावा, फिल्म में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और रानी मुखर्जी भी खास रोल में थे. अब ये फिल्म 13 सितंबर को एक बार फिर से थिएटर्स में दस्तक देने जा रही है.

फिल्म का बजट और कलेक्शन

बॉक्स ऑफिस इंडिया की मानें तो 23 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर97.64 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म के साथ-साथ इसके सारे गाने भी हिट रहे थे. आज भी इस फिल्म के गाने लोगों की जुबां पर हैं. ये 2004 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है.

फिल्म की कहानी क्या है?

‘वीर जारा’ में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की जोड़ी को लोगों ने इतना पसंद किया था कि रियल लाइफ में भी प्रीति ‘जारा’ के नाम से पुकारी जाने लगी थीं. फिल्म में शाहरुख ने ‘वीर प्रताप सिंह’ का किरदार निभाया था. ये पिक्चर इतनी शानदार थी कि इसे नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाजा गया था.

शाहरुख और प्रीति की अपकमिंग फिल्में

बहरहाल, शाहरुख इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किंग’ को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म की शूटिंग इसी साल नवंबर में शुरू होने वाली है. सुजॉय घोष के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में शाहरुख के साथ उनकी बेटी सुहाना खान और अभिषेक बच्चन भी नजर आने वाले हैं. फिल्म साल 2025 के आखिर तक रिलीज हो सकती है. वो आखिरी बार साल 2023 में रिलीज हुई ‘डंकी’ में दिखे हैं.

प्रीति जिंटा आखिरी बार साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘भाईजी सुपरहिट’ में नजर आई थीं, जोकि बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. अब वो सनी देओल स्टारर फिल्म ‘लाहौर 1947’ से पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. ये फिल्म साल 2025 में रिपब्लिक डे के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी. राजकुमार संतोषी के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म को आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं.

Next Story