स्त्री 2' का बॉक्स ऑफिस पर दबदबा कायम, दर्शकों को तरसी 'खेल खेल में'

स्त्री 2 का बॉक्स ऑफिस पर दबदबा कायम, दर्शकों को तरसी खेल खेल में
X

बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने की कोशिशों में जुटी हुई हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में हिंदी फिल्में 'स्त्री 2', 'खेल-खेल में' और 'वेदा' अपना दमखम दिखाने के लिए रिलीज हुईं। हालांकि, रिलीज के बाद ही नतीजे दिखने शुरू हो गए। जहां 'स्त्री 2' ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया। तो वहीं, 'खेल-खेल में' और 'वेदा' की हालत खस्ता रही। वहीं, साउथ में 'डबल इस्मार्ट', 'तंगलान' और 'मिस्टर बच्चन' जैसी फिल्में रिलीज हुईं। हालांकि, कुछ फिल्में तो खराब प्रदर्शन के कारण सिनेमाघरों से हट चुकी हैं। आइए इन हालिया रिलीज फिल्मों के मंगलवार कलेक्शन पर गौर फरमा लेते हैं-

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म 'स्त्री 2' बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा जमाई हुई है। फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन से ही साफ हो गया था कि यह बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करेगी और कई रिकॉर्ड तोड़ेगी। इसने ऐसा कर भी दिखाया है। तकरीबन 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने अपने कलेक्शन से बड़े-बड़े बजट की फिल्मों की कमाई को धूल चटा दी है।

अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म की कहानी की बात करें तो इस बार चंदेरी गांव सिरकटे के आतंक का सामना कर रहा है। इसकी कहानी नीरेन भट्ट ने लिखी है। साथ ही इसे मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियो द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित किया गया है। यह मैडॉक सुपरनैचुरल यूनिवर्स की पांचवीं किस्त और साल 2018 की फिल्म 'स्त्री' का सीक्वल है। 'स्त्री 2' ने अपनी रिलीज के 20वें दिन यानी तीसरे मंगलवार को 6.05 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 492.85 करोड़ रुपये हो गया है।

मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी 100 करोड़ी फिल्म 'खेल खेल में' का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। अक्षय कुमार के साथ-साथ वाणी कपूर, तापसी पन्नू, एमी विर्क, प्रज्ञा जायसवाल, फरदीन खान और आदित्य सील जैसे सितारे भी फिल्म की लाज नहीं बचा पाए हैं। 'स्त्री 2' से पंगा लेने का अक्षय कुमार का विचार उन पर काफी भारी पड़ा है।

बीते कुछ सालों से बॉक्स ऑफिस पर निराशा का सामना करने वाले खिलाड़ी कुमार की उम्मीदें 'खेल खेल में' पर निर्भर थीं। हालांकि, यह उनकी सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है। इटैलियन फिल्म 'परफेक्ट स्ट्रेंजर्स' की आधिकारिक हिंदी रीमेक 'खेल खेल में' को दर्शकों और समीक्षकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। वहीं, इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से साफ हो गया है कि अक्षय कुमार के खाते में एक और फ्लॉप फिल्म जुड़ गई है। 'खेल खेल में' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के 19 दिन में 29.80 करोड़ रुपये की कमाई की। इसने रिलीज के 20वें दिन महज 50 लाख रुपये का कारोबार किया, जिससे इसका अब तक का कुल कलेक्शन 30.3 करोड़ रुपये ही हो पाया है।

Next Story