गोधरा का दर्दनाक ट्रेलर जारी,: 22 साल पुराने मामले का सच अब होगा उजागर!

22 साल पुराने मामले का सच अब होगा उजागर!
X

27 फरवरी 2002 की रात गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती ट्रेन में लगी आग 22 साल बाद भी लोगों के जहन में नहीं बुझ पाई है। गोधरा कांड में करीब 59 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद गुजरात में दंगे हुए। सालों बाद भी सवाल उठते हैं कि यह सिर्फ हादसा था या साजिश?

अब दो दशक के बाद गोधरा कांड पर फिल्म आ रही है। 25 जून 2024 को गोधरा कांड पर बनी फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा (Accident or Conspiracy Godhra Trailer) का ट्रेलर जारी किया गया है। फिल्म में रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत साबरमती ट्रेन के गोधरा रेलवे स्टेशन में पहुंचने से शुरू होती है। जैसे ही ट्रेन गुजरात के गोधरा के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंचती है, तोड़फोड़ के बाद ट्रेन में आग लग जाती है, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई। सवाल उठाता है- अटैक साबरमती में ही क्यों? इसे साजिश का नाम दिया गया। ट्रेलर में एक महिला ने कहा, "हजारों लोगों का मर्डर, गैंगरेप, यह साजिश नहीं तो और क्या है।"




गोधरा कांड कैसे हुआ?

फिल्म में वकील की भूमिका निभा रहे रणवीर शौरी कोर्ट में दलील देते नजर आये कि साबरमती ट्रेन को जलाया नहीं गया है, उसको जलने दिया गया। यह प्रशासन सिर्फ एक कहानी बता रहा है अपनी गैरजिम्मेदारियों को कवर करने के लिए। रणवीर शौरी सवाल उठाते हैं, "जब वह अटैक हुआ तो RPF कहां थी। गलती से जब उस ट्रेन में आ लग गई तो फायर ब्रिगेड कहां था। यह साजिश नहीं...।"

Tags

Next Story