रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन

रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन

ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन हो गया है. वो कई दिनों से बीमार थे. रामोजी राव का हैदराबाद के स्टार अस्पताल में इलाज चल रहा था. शनिवार सुबह करीब 3.45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली.

रिपोर्ट्स के मुताबि‍क, रामोजी राव के पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाने की तैयारी चल रही है, जहां परिवार, मित्र और करीबी लोग दिवंगत आत्मा को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे।

उनका असली नाम चेरूकुरी रामोजी राव था। 16 नवंबर 1936 को एक मध्यमवर्गीय परिवार जन्मे रामोजी राव ने बिजनेस और फिल्मों की दुनिया में खूब नाम कमाया। उन्होंने रामोजी ग्रुप की नींव रखी, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो रामोजी फिल्म सिटी, ईटीवी नेटवर्क, डॉल्फिन हॉटल्स, मार्गदर्शी चिटफंड और ईनाडू तेलुगु अखबार भी आता है।

भाजपा नेता ने जताया शोक

तेलंगाना भाजपा प्रमुख और पार्टी सांसद जी किशन रेड्डी ने रामोजी राव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्‍होंने एक्‍स पोस्‍ट में कहा, रामोजी राव गारू के निधन से दुखी हूं। तेलुगु मीडिया और पत्रकारिता में उनका उल्लेखनीय योगदान सराहनीय है। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story