मंत्री विजयर्गीय बोले- मोमोस,नूडल्स बच्चों के लिए जहर

मंत्री विजयर्गीय बोले- मोमोस,नूडल्स बच्चों के लिए जहर

इंदौर में योग दिवस पर अनेक आयोजन हुए। स्कूलों में, शासकीय संस्थानों में सामूहिक योग किया गया। शारदा कन्या विद्यालय में हुए योग के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारा स्वास्थ्य खराब न रहे, इसलिए योग करना चाहिए। हमें अपने भोजन पर भी ध्यान देना होगा।उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए मोमोस, नूडल्स जहर के समान है। मैदा पचाना आसान नहीं रहता। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग नशे से भी दूर रहे। मंत्री विजयवर्गीय ने विभिन्न स्पर्धा में विजेता छात्राअेां को पुरस्कृत भी किया। योग से पहले विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आनलाइन भाषण भी सुना। इस मौके पर मंत्री विजयवर्गीय ने कर चले हम फिदा गीत भी सुनाया।

अभय प्रशाल में भी योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बीएसएफ के जवान, मूक-बधिर बच्चों ने योग किया। यहां योग करने के लिए विदेश से भी तीन युवतियां आई थी। पौने घंटे में विभिन्न आयोजनों की विस्तार से जानकारी दी गई। मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने गोपुर चौराहे पर सामूहिक योगा किया।

विधायक,सांसद नहीं कर पाए योग

अभय प्रशाल में योगा के लिए मंत्री विजयवर्गीय के अलावा सांसद शंकर लालवानी और विधायक गोलु शुक्ला का भी नाम पुकारा गया। विजयवर्गीय ने तो पूरे समय योगा किया, लेकिन लालवानी चार आसन करने के बाद कुर्सी पर बैठ गए।

विधायक शुक्ला ने भी दो आसनों के बाद कुर्सी संभाल ली। उधर निगमायुक्त शिवम वर्मा को योग के कुछ आसन करने में परेशानी आई। कलेक्टर आशीष सिंह ने भी पूरे समय योग किया।



Read MoreRead Less
Next Story