boltBREAKING NEWS

दुर्भाग्य को सौभाग्य में कैसे बदला जाए

दुर्भाग्य को सौभाग्य में कैसे बदला जाए

हर तरफ से हो रहा है बुरा ही बुरा, कुछ नहीं आ रहा समझ, समस्या ही समस्या इस समस्या से अधिकांश लोगों को अक़्सर गुजरना पड़ता है। कुछ लोग इससे निपटने में सफल हो जाते हैं, तो कुछ टूट जाते हैं।दुर्भाग्य को सौभाग्य में कैसे बदला जाए, बुरा वक्त आने पर क्या करना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे।

आज हम आपको ज्योतिष के कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं।इनको अपनाकर आप अपने बैडलक को गुडलक में बदल सकते हैं।

अगर आपका लक साथ नहीं दे रहा तो आप रोजाना सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करें। इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है।अगर आप शाम को नहा रहे हैं तो पानी में चुटकी भर नमक मिला लें। इससे सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है।

 

हर मंगलवार हनुमानजी को सिंदूरी और चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए। इससे संकट मोचक हनुमान जी जल्दी प्रसन्न होते हैं।

यदि आपके जीवन में लागातार धन संबंधी या अन्य परेशानियां बनी हुई हैं तो पंचमुखी हनुमान जी की आराधना बेहद शुभ फलदाई रहती है। इसलिए हर मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर पंचमुखी हनुमान जी के सामने दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। हनुमान जी की कृपा से धन, कार्य, शत्रु जैसी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि अगर कोई इंसान रोजना तुलसी के पास दीपक जलाए तो उसके जीवन से हर प्रकार की नकारात्मक शक्ति से दूर रहती है। यहां तक की वैज्ञानिक भी इसके फायदे देखकर इसे बड़ा शुभ मानते हैं।

 

अगर अपने घर के किसी हिस्से में आप वास्तु दोष महसूस करते हों या पाते हों, तो उस जगह पर आपको सुबह शाम शंख बजाना चाहिए। यदि घर में शंख न हो तो उसकी जगह आप पूजा करने के बाद घंटी भी बजा सकते हैं। इनसे निकलने वाली ध्वनि से वातावरण की नकरात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।