जाने आज का राशिफल

जाने आज का राशिफल

मेष राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेगा। आपको यदि कोई रोग चला रहा था, तो आपके कष्टों में वृद्धि हो सकती है। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। विद्यार्थी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और धार्मिक व मनोरंजन के कार्यक्रमों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलने से आपका व्यवसाय चरम पर होगा और आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आपकी बड़प्पन दिखाने की आदत के कारण आपको समस्या हो सकती है और सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग अपने प्रमोशन को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन बाद में उन्हें समझ आएगा कि यह उनकी तरक्की लेकर आया है। किसी समझौते पर आज बहुत ही सोच विचारकर दस्तखत करें। माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं।

मिथुन  राशि
आज का दिन दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि वह आज अपने साथी के साथ भविष्य की कुछ योजनाओं को लेकर बातचीत करेंगे और आप  परिवार में सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने के लिए भी निकालेंगे और आप अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। करीबियों का साथ व सहयोग आज आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा और किसी महत्वपूर्ण जानकारी को आप किसी बाहरी व्यक्ति से साझा ना करें। नेतृत्व क्षमता भी आज आपकी बढ़ेगी। किसी संपत्ति संबंधित विवाद में आपको जीत मिल सकती है।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोग अधिकारियों की बात को पूरा ध्यान दें। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने कामों से जाने जाएंगे, जिससे उनकी छवि और निखर कराएगी। आपको कार्यक्षेत्र में आज  कम लाभ मिलने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे।

सिंह  राशि
आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती भरा रहने वाला है। आप अपने परिजनों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा और कला कौशल को बल मिलेगा, जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, उन्हें सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो वह किसी डील को फाइनल कर सकते हैं। आप अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो आपके कुछ कामों में समस्या आ सकती है।

कन्या  राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी काम को लेकर अहंकार नहीं करना है। जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें। आप अपनी शान शौकत की वस्तुओं पर अत्यधिक धन व्यय कर सकते हैं। बड़ों का सहयोग व समर्थन आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा और जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिससे वह आपसे नाराज  रहेंगी। माता जी को आज कोई शारीरिक कष्ट होने से आज आपको समस्या होगी।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके निर्णय लेने की क्षमता का आज आपको लाभ मिलेगा और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के प्रयास आज तेजी पकड़ेंगे। आपको परिवार में यदि किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई फैसला लेना हो, तो उसमें महत्वपूर्ण वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें और आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे।  आपको अच्छा लाभ मिलने से आप अपने खर्चों में भी वृद्धि कर सकते हैं, जो बाद में आपके लिए समस्या बन सकती हैं।

वृश्चिक  राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप व्यापार में कामों को लेकर सावधान रहेंगे और आपको किसी अजनबी की बातों पर भरोसा करने से बचना होगा सामाजिक गतिविधियों में भी आपके पूरी रुचि रहेगी। कुछ नए संपर्कों से आपको पूरा लाभ मिलेगा और आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, लेकिन आप माता-पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं। यदि आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु खो गई थी, तो वह भी आज आपको मिल सकती है।

धनु राशि
आज का दिन पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों के लिए सुखमय रहने वाला है। भविष्य की योजनाओं को बनाने मे आपकी पूरी रुचि रहेगी और आपने यदि किसी वरिष्ठ सदस्य से कोई वादा या वचन किया था, तो उसे आप उसे समय रहते पूरा करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नयी खोज करनी होगी, तभी आप अपनी आय में वृद्धि कर पाएंगे। सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश आज आपकी कामयाब रहेगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से आज व्यस्त रहेंगे।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। आप अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपनी अच्छी सोच का कार्य क्षेत्र में लाभ उठाएंगे। लेनदेन के मामले में आप सावधानी बरतें, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। लंबी दूरी की यात्रा पर आपको जाने का मौका मिलेगा। संतान की संगति की तरफ आप विशेष ध्यान दें, नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा में कठिन परिश्रम की आवश्यकता है, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

कुंभ  राशि
आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है और किसी न्यायिक मामले में फैसला आपके पक्ष में होगा। यदि आप किसी बड़े निवेश की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें भी आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है। करियर में तेजी से उछाल आएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। मित्रों के सहयोग से आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम बन सकता है। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा।

 मीन राशि 
आज के दिन आपको शासन सत्ता का पूरा लाभ मिलता दिख रहा है और निवेश संबंधित मामलों में किसी से कोई सौदेबाजी ना करें, नहीं तो वह असफल रहेगी और आपको अपने कार्यों को गति देनी होगी, तभी वह पूरे हो सकेंगे। आपकी आज कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। आप अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान को किसी नई नौकरी के प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा।

Read MoreRead Less
Next Story