घर और ऑफिस में अपनाए गए वास्तु के ये उपाय बदल देते हैं इंसान का भाग्य, रुकती नहीं तरक्की

घर और ऑफिस में अपनाए गए वास्तु के ये उपाय बदल देते हैं इंसान का भाग्य, रुकती नहीं तरक्की
X

हमारे हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का महत्व काफी ज्यादा बताया गया है. कहा जाता है जीवन में होने वाली किसी भी तरह की परेशानी को टालने और उससे बचने के लिए हमें वास्तु शास्त्र में बताई गयी बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में घर से लेकर ऑफिस तक के लिए उपाय बताये गए हैं. कहा जाता है अगर इन नियमों का पालन सही तरीके से किया जाए तो ऐसे में एक इंसान को सफल और खुशहाल जीवन मिल सकता है. आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. घर और ऑफिस के लिए बताये गए इन नियमों का पालन कर आप अपने लिए तरक्की के सभी मार्ग खोल सकते हैं.

घर के लिए वास्तु के उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने घर पर बेडरूम और ड्रेसिंग टेबल को हमेशा ही उत्तर या फिर पूर्व दिशा दिशा में रखना चाहिए. केवल यहीं नहीं, अगर आपके घर पर पूजा घर है तो इसमें नियमित रूप से एक दिया जलता हुआ रहना चाहिए. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर हमेशा ही पॉजिटिव एनर्जी का वास रहे तो ऐसे में घर पर मौजूद मकड़ियों के जालों को और धूल-गंदगी को हर कुछ समय में साफ करते रहना चाहिए. वहीं, अगर आप अपने घर पर सीढ़ियां बनाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए दक्षिण या दक्षिण पश्चिम दिशा को चुनना सबसे सही होता है.

ऑफिस के लिए वास्तु के उपाय

अगर आपअपने काम में तरक्की पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने ऑफिस के मुख्य दरवाजे को उत्तर या फिर पूर्व दिशा में बनवाना चाहिए. वहीं, जब आप कोई भी कार्य कर रहे हैं तो आपका मुख पूर्व या फिर उत्तर दिशा की तरफ होना चाहिए. अगर आप ऑफिस के मुखिया हैं तो आपका कैबिन दक्षिण पश्चिम दिशा की तरफ होना है और वहीं, जब आप काम कर रहे हों तो आपका मुख उत्तर दिशा की तरफ होना चाहिए. अगर आप अपने कार्य में शुभ परिणाम चाहते हैं तो आपको धातु से बने टेबल पर काम करने से बचना चाहिए.

Next Story