शमा सिकंदर की तरह अपने पार्टनर के साथ थाईलैंड की इन जगहों को करें एक्सप्लोर

शमा सिकंदर की तरह अपने पार्टनर के साथ थाईलैंड की इन जगहों को करें एक्सप्लोर
X

शमा सिकंदर अपने पति जेम्स मिलिरॉन के साथ इस समय थाईलैंड में छुट्टियां मना रही हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले एक पोस्ट शेयर की थी. इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि चियांग माई के छिपे हुए जेम की खोज हरे भरे जंगल में छिपा ये प्राचीन मंदिर किसी दूसरे समय के द्वार जैसा लगता है. क्या आप जानना चाहते हैं कि यहाँ कहाँ और कैसे पहुंचें?

पार्टनर के साथ घूमने के लिए थाईलैंड एक बहुत ही खूबसूरत जगह हैं. अगर आप शादी के बाद विदेश घूमने के लिए जाना चाहते हैं तो आप अपने बजट में थाईलैंड जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में थाईलैंड की कुछ खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं.

फुकेत में घूमने के लिए प्रसिद्ध जगहें

अगर आप समुद्र तट पर अपने पार्टनर के साथ शांति से कुछ समय बिताना चाहते हैं तो फुकेत में पटोंग बीच जा सकते हैं. यहां का प्राकृतिक नजारा बहुत आकर्षित होता है. यहां पर सुंदर समुद्र तट, सड़कें और बाजार के अलावा यहां पर स्वादिष्ट व्यंजनों का भी लुत्फ आप उठा सकते हैं. इसके अलावा आप इसका आस पास मौजूद स्थानीय मंदिरों में भी जा सकते हैं.

फुकेत में जेम्स बॉन्ड द्वीप थाईलैंड में फुकेत शहर के करीब लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर फांग नगा खाड़ी में स्थित है. स्थानीय लोगों के बीच इसे कोह टापू के नाम से भी जाना जाता है. यहां पर फुकेत से स्पीडबोट या बड़ी नाव से जा सकते हैं. ये जगह चूना पत्थर की चट्टानों के लिए काफी प्रसिद्ध है, जो हरे पाने से अलग दिखाई देती है.

चियांग माई, थाईलैंड

थाईलैंड में घूमने के लिए आप चियांग माई जा सकते हैं. ये थाईलैंड का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. यहां पर गणेश तीर्थ चियांग माई आर्केड, सुआन डॉक गेट, मोन्था थान पतझड़, चियांग माई नाइट सफारी, अंगकेव जलाशय, वाट फा लाट हाइक (भिक्षु का पथ), वाट सुआन डॉक, था फे वॉकिंग स्ट्रीट और वाट चियांग मैन जैसी कई जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

थाईलैंड में घूमने के लिए प्रसिद्ध जगहें

इसके अलावा आप थाईलैंड में ग्रांड पैलेस, हाथी प्रकृति पार्क, टाइगर किंगडम, चियांग राय श्वेत मंदिर, फांग नगा खाड़ी, सफारी वर्ल्ड, बैंकाक, पटाया, कोह फी फी, चियांग माई, क्राबी, अयूथया, कोह समुई, हुआ हिन, कंचनाब्यूरी, काओ सैम रोई योट राष्ट्रीय उद्यान, सुखोथाई और दोई सुथेप जैसी जगहों पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं.

Next Story