भूलकर भी नजरअंदाज न करें पार्टनर की 5 गलतियां, खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएगा रिलेशनशिप

भूलकर भी नजरअंदाज न करें पार्टनर की 5 गलतियां, खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएगा रिलेशनशिप
X

कल्पना कीजिए कि आप एक खूबसूरत बगीचे में हैं। आप उस बगीचे को बहुत प्यार करते हैं और उसकी देखभाल करते हैं, लेकिन अगर कोई बार-बार उस बगीचे में आकर फूल तोड़ता है और पेड़ों की शाखाएं तोड़ता है, तो आप उस बगीचे को बचाने के लिए क्या करेंगे? ठीक उसी तरह, अगर आपका पार्टनर बार-बार वही गलतियां दोहराता है जिससे आपका दिल टूटता है, तो सावधान हो जाने की जरूरत है। आइए जानें पार्टनर की ऐसी 5 गलतियां जिन्हें आपको भूलकर भी अनदेखा नहीं करना चाहिए।


कॉल या मैसेज करे नजरअंदाज

क्या आपका पार्टनर अक्सर आपके फोन कॉल और मैसेज का जवाब देने में देरी करता है या उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज करता है? अगर हां, तो शायद आपको इस पर गौर करने की जरूरत है। हो सकता है कि वे रिश्ते में उतनी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं जितनी आपको लगती है।

झूठ बोलने की आदत

विश्वास एक पेड़ की तरह होता है। अगर आप उसमें लगातार कीड़े लगते रहेंगे तो वह सूख जाएगा। ठीक उसी तरह, अगर आपका पार्टनर लगातार आपसे झूठ बोलता है, तो मानकर चलिए कि ये रिश्ता अब ज्यादा दिन तक टिकने वाला नहीं है। आप खुद सोचिए, क्या आप किसी ऐसे शख्स पर अपना वक्त बर्बाद करना चाहेंगे, जो एक पल कुछ तो दूसरे ही पल कुछ और बोले?


लड़ाई-झगड़े पर आमादा

हर रिश्ते में छोटी-मोटी नोकझोंक होती है, लेकिन अगर आपका पार्टनर लगातार छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करता है, तो शायद आपको इस रिश्ते के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है। बार-बार होने वाले झगड़े किसी भी रिश्ते को कमजोर बना सकते हैं।

एक्स की यादें

अगर आपका पार्टनर हमेशा अपने एक्स के बारे में सोचता रहता है और आपकी तुलना उससे करता रहता है, तो यह आपके लिए एक स्पष्ट संकेत है कि वह पूरी तरह से आपके रिश्ते में नहीं है। ऐसे में आपको इस रिश्ते पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

धोखा देने के संकेत

रिलेशनशिप में होने के बावजूद अगर आपका पार्टनर किसी और के साथ ज्यादा वक्त बिताता है या फिर उसके सामने आपसे अलग-थलग रहता है, तो ये भी कोई अच्छा संकेत नहीं है। चूंकि इन्हीं चीजों से धोखे की शुरुआत होती है, ऐसे में आपको अपने लिए खड़े होने की जरूरत है क्योंकि एक सच्चा प्यार विश्वास पर टिका होता है।

Next Story