लव लाइफ की परेशानी को करें दूर, बस करें ये उपाय

लव लाइफ की परेशानी को करें दूर, बस करें ये उपाय
X

हम सभी इस बात को अच्छे से जानते हैं कि मोर पंख भगवान श्री कृष्ण का प्रिय आभूषण माना जाता है. यह घर से वास्तु दोष दूर करता है और आर्थिक स्थिति को भी बेहतर बनाने में मदद करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोर पंख आपकी लव लाइफ को भी बेहतर बनाता है? आइए इस लेख के जरिए आपको बताते हैं कि मोर पंख किस तरह से लव लाइफ में आ रही परेशानियों को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है. आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े वास्तु उपायों के बारे में-

होने लगती है मां लक्ष्मी की कृपा

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर आप घर में मोर पंख रखते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है और आपके घर की आर्थिक तंगी भी दूर होने लगती है. आपको बता दें कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की दक्षिण दिशा में तिजोरी में मोर पंख जरूर रखना चाहिए.

रिश्ता बेहतर होगा

अगर आपके रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है तो आप घर में बांसुरी के साथ मोर पंख भी रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि ऐसा करने से आपका रिश्ता ठीक रहेगा और इसके साथ ही आपका पार्टनर भी आपका खूब ख्याल रखेगा लेकिन ध्यान रहे कि आपको बांसुरी के साथ मोर पंख भी पूर्व दिशा में रखना है.

ग्रहों की दशा खत्म होगी

अगर आप भी ग्रहण की दशा से काफी परेशान हैं तो इससे राहत पाने के लिए आप मोर पंख का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस ग्रह मंत्र का 21 बार जाप करना है, मोर पंख पर जल छिड़कना है और इसे ऐसी जगह रखना है जहां से यह सभी की नजर में आ सके. आपको बता दें कि आपको मोर पंख को किसी शुभ स्थान जैसे मंदिर में रखना है. इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

बच्चों को बुरी नजर से बचाने में सहायक

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि मोर पंख आपके बच्चों को बुरी नजर से बचाने में काफी कारगर साबित हो सकता है, इसके लिए आप अपने बच्चों के ताबीज में मोर पंख रख सकते हैं.

कालसर्प दोष से मुक्ति

आप इस बात से भली-भांति परिचित होंगे कि जिस व्यक्ति को कालसर्प दोष होता है उसका जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाता है. ऐसे में आप अपने तकिए के नीचे किसी पक्षी का पंख रखकर सोने से कालसर्प दोष से शीघ्र ही मुक्ति पा सकते हैं.

Next Story