शांति समृद्धि तभी जब निगेटिव एनर्जी घर से हमेशा के लिए हो दूर,ऐसा करे

शांति समृद्धि तभी जब निगेटिव एनर्जी  घर से हमेशा के लिए हो दूर,ऐसा करे

निगेटिव एनर्जी अगर आपके घर या फिर ऑफिस में हो तो इसका सीधा असर आपकी तरक्की पर पड़ता है. निगेटिव एनर्जी होने की वजह से आप अपने जीवन में तरक्की नहीं कर पाते हैं. कई बार तो बने-बनाये काम भी बिगड़ जाते हैं. आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपने जीवन से निगेटिव एनर्जी को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं. तो चलिए वास्तु शास्त्र में बताये गए इन तरीकों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

अगरबत्ती पूजा-पाठ जरूरी

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर और जीवन से निगेटिव एनर्जी दूर हो तो ऐसे में आपको अपने घर पर नियमित रूप से पूजा-पाठ और मंत्रों का जाप करना चाहिए. अगरबत्ती और धूप का भी इस्तेमाल करना चाहिए. कोशिश करे कि अपने घर को सुगन्धित रखें और इसके साथ ही ग्रंथों का भी पाठ नियमित रूप से करें। ऐसा करने से आपके घर से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है.

नमक के पानी से पोछा

अगर आप घर से वास्तु दोष दूर करना चाहते हैं तो ऐसे में नमक के पानी से पोछा लगाना एक कारगर उपाय माना जा सकता है. ऐसा करने से कीटाणु तो मरते ही हैं बल्कि, इसके साथ ही निगेटिव एनर्जी भी घर से दूर हो जाती है. अगर आप नियमित रूप से नमक के पानी से पोछा लगाते हैं तो सभी तरह के वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं.

साफ़ और व्यवस्थित रखें अपना घर

अगर आप अपने घर को गंदा और अव्यवस्थित रखते हैं तो ऐसे में निगेटिव एनर्जी आपके घर पर वास करने लगती है. ऐसे में अपने घर की हमेशा साफ़ और व्यवस्थित रखना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है. आपको नियमित रूप से अपन घर में जमे धूल और मिट्टी को साफ़ करते रहना चाहिए. फर्श को भी नियमित रूप से पोछे. अपने घर से टूटे-फूटे चीजों को जितनी जल्दी हो सके हटा लें या फिर बनवा लें. बेकार की चीजों को अपने घर में इकठ्ठा न होने दें.

Tags

Read MoreRead Less
Next Story