घर के लिए कैसा सोफा सेट रहेगा परफेक्ट? खरीदने से पहले किन बातें का रखें ध्यान

सोफा आपके घर और लिविंग रूम को शानदार लुक देने का काम करता है. जब लिविंग रूम में कंफर्ट और स्टाइल की बात आती है, तो सबसे जरूरी मुश्किल टास्क कम बजट में स्टाइलिश और परफेक्ट सोफा सेट ढूंढने का ही होता है. आजकल लिविंग रूम के लिए स्लीक, आधुनिक L-आकार के डिजाइन, लेदर के लग्जरी या फैब्रिक फिनिश के सोफा सेट का चलन देखने को मिल रहा है.

सराफ फर्नीचर के फाउंडर और सीईओ रघुनंदन सराफ कहते हैं कि घर में ऐसा ट्रेंडिंग सोफा सेट हो, जो पूरे लिविंग रूम में जान डाल दे. आप जिस जगह भी सोफा रखें, वहां रंग खिल उठे. देखने वाले एक बार तारीफ तो जरूर करके जाएं. सोफा सेट आपके घर के इंटीरियर को भी निखारने का काम करते हैं. आइए जानते हैं कि आप किस तरह के सोफा सेट को घर के लिए खरीद सकते हैं.

L स्टाइल कॉर्नर

L स्टाइल का कॉर्नर सोफा किसी भी जगह को एक रिफाइंड मोड़ देता है, फिर चाहे आप अकेले आराम कर रहे हों या मेहमानों को होस्ट कर रहे हों. एल-आकार के कॉर्नर सोफे में स्पेसिफिक डिजाइन से तैयार किए जाते हैं. छोटे अपार्टमेंट या कॉम्पैक्ट घर के ऐसा सोफा परफेक्ट ऑप्शन है.

सोफा सेट विद स्टोरेज

लकड़ी के सोफे की खूबसूरती को एक्सप्लोर करना भी जरूरी है. कुछ लोगों को सोफे के आसपास कई चीजें रखने की आदत होती है. ऐसे में स्टोरेज सेट वाले सोफा सेट को चुनें. यह अपार्टमेंट, गेस्ट रूम या ऑफिस के लिए बेहतरीन विकल्प है.

सोफा खरीदने से पहले जान लें ये बातें

परफेक्ट साइज: सोफा खरीदने से पहले ये जानना जरूरी है कि क्या ये हमारे लिविंग रूम या ऑफिस के लिए परफेक्ट साइज का होगा? सोफा खरीदने से पहले लोग कमरे का आकार, दरवाज़े और दूसरे फर्नीचर के साइज को मापें. उसके बाद ही अपने पसंदीदा सोफे को खरीदें.

घर के इंटीरियर रखें ध्यान: सोफा सेट तभी सुंदर लगेगा, जब घर के इंटीरियर से मैच करेगा. ऐसे में आप अपने घर में पहले से मौजूद पहले से सजावट की चीजों और इंटीरियर का ध्यान रखें. इसके अलावा, सोफा खरीदते समय अपनी जरूरतों का भी ख्याल रखें. सोफे को खरीदने से पहले उसे ठीक से चेक करें.

Next Story