सवाई माधोपुर में आफत की बारिश: नदी में उफान से कई गांवों से संपर्क टूटा

सवाई माधोपुर में आफत की बारिश: नदी में उफान से कई गांवों से संपर्क टूटा
X

सवाई माधोपुर जिले में बुधवार शाम से ही लगातार रह-रह कर बारिश का दौर जारी है। विशेषकर जिले के चौथ का बरवाड़ा उपखंड क्षेत्र में लगातार बारिश का दौर जारी है। क्षेत्र में अब तक 90 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है।

बारिश के चलते गलवा नदी में उफान आ गया है। इसके चलते कई गांव का संपर्क चौथ का बरवाड़ा तहसील मुख्यालय से कट गया है। साथ ही क्षेत्र के एंचेर गांव में घरों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चौथ माता बाइपास पर पुलिया के ऊपर पानी आने से चौथ माता जाने वाला मार्ग भी बंद हो गया है। जिले के चौथ का बरवाड़ा क्षेत्र में बुधवार शाम से ही तेज बारिश का दौर जारी है। आज गुरुवार सुबह से क्षेत्र में तेज बारिश शुरू हुई। जो रुक-रुक कर लगातार जारी है।

इसके चलते बलरिया तालाब पर भी चादर चल गई। साथ ही चौथ माता सरोवर में भी 80 प्रतिशत पानी की आवक हो चुकी है। तेज बारिश से क्षेत्र में बहने वाली गलवा नदी में पानी की आवक तेज हो गई है, जिसके चलते जगमोदा की पुलिया के ऊपर से पानी जाने के कारण कई गांव का संपर्क चौथ का बरवाड़ा तहसील एंव पंचायत मुख्यालय से कट गया है।

साथ ही एंचेर गांव में नालियों की सफाई नहीं होने के कारण घरों में पानी भरने से महिलाएं परेशान हैं। महिलाओं ने बताया कि यहां पर समय पर समुचित सफाई नहीं होने से बारिश में स्थिति खराब हो रही है। इसके साथ-साथ गांव में कीचड़ होने से और काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्र में अभी भी लगातार रिमझिम बारिश का दौर जारी है।

Next Story