आबकारी विभाग की छापेमारी: बीयर बारों में एक्सपायरी और बिना बिल की बीयर जब्त

बीयर बारों में एक्सपायरी और बिना बिल की बीयर जब्त
X

आबकारी विभाग अलवर ने शनिवार को शहर के विभिन्न बीयर बार में सघन जांच अभियान चलाया। इन बीयर बारों में बाहर की ऐसी बीयर भी मिली हैं, जिनके बिल और बैच नंबर नहीं मेल खा रहे हैं, जिससे लगता है कि ये बीयर बाहर से लेकर यहां बेची जा रही थी। इसके अलावा वीबो बार और हेडक्वाटर बार में एक्सपायरी डेट की बीयर भी मिली है। सारा स्टाक जब्त कर लिया गया है। आबकारी विभाग की ये कार्रवाई निरन्तर की जारी रहेगी। अभी फिलहाल विशेष अभियान भी आबकारी कमिश्नर के निर्देश पर शुरू किया गया है। ये कार्रवाई विशेष अभियान के अंतर्गत ही की गई है।

आबकारी अधिकारी अर्चना जैमन ने बताया कि शहर के विभिन्न बारों में बाहरी शराब होने की संभावना के चलते विभाग की टीम ने डिप्टी एसपी दिगम्बर सिंह डागुर के साथ शहर के बारों की सघन जांच की। जांच में शहर के बीयर बार वीबो और हेडक्वार्टर में बिल बेच नंबर से मैच नहीं मिले। वीबो बार से 68 पेटी बीयर और 74 बोतल लूज मिली। आबकारी विभाग ने सारा माल जब्त कर लिया है। साथ ही 6 बीयर बोतल बीयर ऐसी मिली जिनकी डेट एक्सपायर हो चुकी थी और उनको बेचने के रखा हुआ था।

क्वाटर बार में डेढ़ सौ से अधिक बीयर की बोतल अलग-अलग ब्रांड की और बिना बिल की मिली, जिनको आबकारी विभाग द्वारा जब्त कर लिया गया है। इन बीयर बारों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिन बीयर बारो में गड़बड़ी मिली है उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामले भी दर्ज किए गए हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Next Story