झालावाड़ में दो समाज के बीच टकराव की शंका, निकलेगा जुलूस इंटरनेट सेवाएं बंद

झालावाड़। दो समाजों के बीच टकराव की आशंका को देखते हुए झालावाड़ में गुरुवार शाम 7 बजे से शुक्रवार शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बन्द कर दी गई हैं। यहां राजपूत समाज कल सम्राट मिहिर भोज जयंती समारोह के तहत रैली और सभा कर रहा हैं। गुर्जर समाज के विरोध की आशंका के चलते कार्यवाहक संभागीय आयुक्त रविन्द्र गोस्वामी ने इंटरनेट सेवा बन्द करने के आदेश जारी किए।

झालावाड़ मुख्यालय पर 18 अक्टूबर को राजपूत समाज द्वारा सम्राट मिहिर भोज की जयन्ती के अवसर पर वाहन रैली एवं आम सभा का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। गुर्जर समुदाय द्वारा इस रैली एवं आम सभा का विरोध किए जाने की संभावना है। इसलिए जिले में इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार को बंद रहेंगी।

जिला प्रशासन के मुताबिक आपसी टकराव की स्थिति से लोक आपात के विपरीत रूप से प्रभावित होने एवं लोक सुरक्षा भंग होने तथा कानून व्यवस्था की स्थिति प्रतिकूल रूप से बाधित होने की आंशका को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

संभागीय आयुक्त कोटा डॉ. रविन्द्र गोस्वामी के निर्देशानुसार झालावाड़ जिले की समस्त सीमा क्षेत्र में 17 अक्टूबर 2024 को सायं 7 बजे से 18 अक्टूबर 2024 को सायं 5 बजे तक लीज लाईन व ब्रॉड बैण्ड को छोड़कर टूजी, थ्रीजी, फोरजी डाटा, इन्टरनेट सर्विस, बल्क एसएमएस व एमएमएस की सेवा बन्द रहेगी। उक्त प्रतिबन्धात्मक आदेशों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

ल्लेखनीय हैं कि गत 29 सितम्बर को झालावाड़ में गुर्जर समाज ने प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद सम्राट मिहिर भोज जयंती मनाते हुए रैली निकाली थी और सभा की थी। इसका राजपूत समाज के युवाओं ने विरोध करते हुए सिटी हाइवे जाम कर दिया था।*

Next Story