पैसे डबल करने का लालच देकर 11 लाख की ठगी करने वाले 3 तीन गिरफ्तार

पैसे डबल करने का लालच देकर 11 लाख की ठगी करने वाले 3 तीन गिरफ्तार
X

बूंदी शहर में कथित बाबा द्वारा दो युवकों से रुपये दोगुने करने का लालच देकर 11 लाख 51 हजार रुपये की ठगी करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वो देशभर में साधु का भेष बनाकर लोगों को पैसा डबल करने का लालच देता था और उनके साथ ठगी कर फरार हो जाता था। अब पुलिस बाबा के दो अन्य साथियों की तलाश है।

गौरतलब है कि बूंदी निवासी पीड़ित युवक डेढ़ माह पूर्व गुजरात में कथित बाबा से मिला था, जहां उक्त बाबा ने पैसों को डबल कर दिया था। युवक के मन में तब से ही लालच था और युवक ही बाबा को बूंदी बुलाने को जिद कर रहा था। इस पर बाबा युवक के कहने पर बूंदी पहुंचा और बाबा के कहने पर 11 लाख को 22 लाख करने का लालच आया तो घटना घटित हो गई। दोनों युवक बूंदी शहर में प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं।

एसपी हनुमान मीना ने बताया कि जवाहर नगर निवासी प्रभु लाल गुर्जर अपने परिवार के साथ डेढ़ माह पहले गुजरात गया था। वहां उसे एक बाबा मिला उसने प्रभु लाल से पैसे दुगने करने की बात कही। प्रभु लाल ने बाबा को 25 हजार रुपये दिए बाबा ने प्रभु लाल को पैसे दुगने कर 50 हजार लौटा दिए, इसके बाद परिवार बूंदी लौट आया। इसके बाद प्रभु लाल गुर्जर के परिवार का बाबा से मोबाइल पर निरंतर संपर्क बना रहा। इसी बीच रुपयों की जरूरत होने पर प्रभु लाल गुर्जर ने महाराज से संपर्क किया तो बाबा ने एक व्यक्ति बूंदी भेज दिया पर तब प्रभुलाल उससे मुलाकात नहीं की और उसे वापस रवाना कर दिया।

शाम को प्रभु लाल के परिवार ने बाबा को ही बूंदी बुलाया।उसे लेने वह कार से कोटा गए। कार में बिठाकर बूंदी लेकर आए। वहां परिवार और प्रभु लाल के मित्रों के साथ वार्ता के बाद पैसे डबल करने का निर्णय लिया गया। जिसमें प्रभुलाल ने 7 लाख रुपये को डबल करने के लिए कहा तो महाराज ने कहा कि 11 लाख 51 हजार रुपये से कम डबल नहीं होंगे। बाबा की ओर से आए दो कथित बाबाओं ने कहा कि मंदिर में चलकर पूजा करनी पड़ेगी, उसके बाद ही रकम दोगुनी होगी। बीती रात बालचंद पाड़ा स्थित भेरू मंदिर में रकम लेकर प्रभु लाल और उसका मित्र रवि सुमन और अन्य मित्र पहुंचे, वहां से चौथमाता मंदिर, रामगंज बालाजी फिर रात्रि को कालभैरू मंदिर बालचंदपाडा पहुंच पूजा अर्चना प्रारंभ की गई।

कुछ देर में ही प्रभुलाल और उसके सभी मित्र बेहोश हो गए। इस बीच दोनों ढोंगी बाबा 11 लाख 51 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। पीड़ित पहले ही गुजरात में बाबा से मिल गए थे। वहां पुलिस टीम का गठन कर गुजरात में कोतवाली पुलिस टीम को भेजा गया। जहां भरूच थाना इलाके में आरोपी की छुपाने की जानकारी मिली। पुलिस टीम ने स्थानीय मदद की पुलिस से आरोपी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से करीब डेढ़ लाख रुपये की राशि बरामद की गई, अन्य राशि की बरामद की जा रही है। पुलिस ने बताया कि साधु मंदिर के बाहर बैठकर लोगों को पैसा डबल करने का लालच देते थे और गृहस्ती वाले लोगों को निशाना बनाते थे।

Next Story