महाठग: ठग ने किया ठगों को ठगने का प्रयास, पुलिस ने पकड़ा

ठग ने किया ठगों को ठगने का प्रयास, पुलिस ने पकड़ा
X

भरतपुर रेंज के डीग के मेवात क्षेत्र में एंटीवायरस अभियान चल रहा है। इसके चलते साइबर अपराधियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रही है। इन साइबर अपराधियों को झांसे में लेकर एक ठग के द्वारा खुद को स्पेशल टीम का इंचार्ज बताकर पुलिस की कार्रवाई से बचाने के नाम पर पैसे की मांग करते हुए आईजी स्पेशल टीम और डीग पुलिस ने दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए आरोपी ने खुद को पहले बीएसएफ में होना बताता था। साथ ही अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल पर आर्मी की वर्दी में फोटो लगा रखा था। आरोपियों के कब्जे से एक बोलेरो गाड़ी भी जब्त की गई है।

आईजी राहुल प्रकाश ने बताया कि डीग के मेवात क्षेत्र में एंटीवायरस अभियान चल रहा है। इस अभियान के चलते आरोपी डर रहे हैं। यहां एक ठग ने ठगों से ही ठगी कर दी। आरोपी अलवर जिले के गांव गोर पहाड़ी निवासी फरीद उर्फ राहुल उर्फ मानू उर्फ मान सिंह है। आरोपी ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर आर्मी की वर्दी पहने हुए फोटो लगा रखा है।

ठग ने खुद को बीएसएफ में होना बताया। उसने खुद को स्पेशल टीम का इंचार्ज बताकर ठगों से संपर्क किया। उसने ठगों को आश्वासन दिया कि उनके मकान टूटने से बचाएगा और एफआईआर से नाम भी निकलवा देगा। इसके बदले उसने पैसे की मांग की।

स्पेशल टीम को इसकी जानकारी मिली। इसकी रिकॉर्डिंग और अन्य शिकायतों के आधार पर मामला दर्ज कर डीग पुलिस के साथ मिलकर आरोपी को पकड़ लिया। इसके साथ दो अन्य आरोपी अलवर निवासी तौफिक और अलीशेर को भी गिरफ्तार कर एक बोलेरो गाड़ी बरामद की है। ये तीनों आरोपी डीग के मेवात क्षेत्र में सक्रिय थे और ठगों के साथ ठगी करने का प्रयास कर रहे थे।

आईजी राहुल प्रकाश ने मेवात के लोगों से अपील की है कि इस तरह के झांसे में न आएं। पुलिस किसी भी निर्दोष को जानबूझकर नहीं फंसाती। अगर आप अपराधी हैं और किसी से संपर्क कर उसके झांसे में आकर पैसे के लोभ देकर बचने का प्रयास कर रहे हैं तो यह भ्रम निकाल दीजिए।

Next Story