पीएम नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में तैयार किया जाएगा चार हजार किलो लंगर

पीएम नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में तैयार किया जाएगा चार हजार किलो लंगर
X

अजमेर जिले की दरगाह में पीएम मोदी के जन्मदिन को मनाने की धूमधाम से चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर 17 सितम्बर को ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चार हजार किलो लंगर तैयार किया जाएगा। इसमें चावल, देशी घी और सूखे मेवे को शामिल किया जाएगा। यह लंगर जायरीन और जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा।

17 सितम्बर को तैयार होगा लंगर

खादिम सैयद अफशान चिश्ती ने बताया कि ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में लंगर (प्रसाद) पकाने के लिए बड़ी देग है। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितम्बर को लंगर तैयार होगा। इसमें चावल, शुद्ध घी और सूखे मेवे शामिल होंगे। लंगर को जायरीन और जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम सेवा पखवाड़ा समारोह के तहत होगा।

पेश किए जाएंगे सूफियाना कलाम

चिश्ती ने बताया कि दरगाह में प्रधानमंत्री मोदी की शांति, एकता और भलाई से जुड़े प्रयासों और देश के विकास योजनाओं में बेहबूदी के लिए विशेष दुआ की जाएगी। कुरान के पाठ, सूफियाना कलाम पेश किए जाएंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश के धार्मिक स्थलों पर सेवा कार्यक्रम होंगे। इसी कड़ी में लंगर तैयार होगा। इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन और चिश्ती फाउंडेशन लंगर का आयोजन करेगा।

Next Story