मातृ सम्मेलन का आयोजन

मातृ सम्मेलन का आयोजन
X

चित्तौड़गढ़। मीराबाई सरस्वती संस्कार केंद्र, मानपुरा चित्तौड़गढ़ पर मातृ सम्मेलन का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला सचिव लादूराम सीरवी, विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्या, श्रीमती ललिता राठौड़, यशवंत नेगी, सहायक प्रधानाचार्य विद्या निकेतन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गोलवलकरनगर थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लादूराम सीरवी नें मां का महत्व बताते हुए कहा कि हम सभी की प्रथम गुरु मां होती है जितना कष्ट मां अपनी संतान के लिए सहन करती है संसार में कोई और कोई नहीं कर सकता, एक संतान का भी अपने माता-पिता के प्रति सहज कर्तव्य होता है। पाश्चात्य जीवन शैली के प्रभाव के कारण आज माता-पिता बोझ बनने लगे हैं। संस्कार केन्द्रो के माध्यम से बाल्यकाल से बच्चों में संस्कारों का बीजारोपण किया जाता है।

कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ मेहंदी प्रतियोगिता में यशोदा देवी ने, रुई की बाती बनाओ प्रतियोगिता में श्रीमती सुनीता जी कुमावत ने, गुब्बारे फूलाओ प्रतियोगिता में राजेश्वरी जी मीणा ने तथा प्रश्न मंच प्रतियोगिता में शांति देवी, सुनीता देवी,शायरी देवी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, इस अवसर पर माताओं ने कविता, भजन भी प्रस्तुत किये।

प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली माताओं को सम्मानित किया गया, कार्यक्रम में कुल 45 माताओं की सहभागिता रही। कार्यक्रम का संयोजन संस्कार केंद्र संचालक लक्ष्मी कुमावत ने किया।

Next Story