पूर्व विधायक नवलखा ने किया ब्लॉक स्तरीय विज्ञान मेले का शुभारम्भ

पूर्व विधायक नवलखा ने किया ब्लॉक स्तरीय विज्ञान मेले का शुभारम्भ
X


निम्बाहेड़ा।

निम्बाहेड़ा के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को पूर्व विधायक अशोक नवलखा के मुख्य आतिथ्य में ब्लॉक स्तरीय बालिका विज्ञान मेले का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य ललिता गाजरे ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नगर महामंत्री निलेश मेहता, पूर्व महामंत्री पारस वीरवाल, भाजयुमो नगर महामंत्री आशीष टांक, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नीतू गुप्ता आदि मंचासिन रहे।

ब्लॉक स्तरीय बालिका विज्ञान मेले का शुभारम्भ अतिथियों ने शिक्षा की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया। तत्पश्चात संस्था प्रधानाचार्य ललिता गाजरे के नेतृत्व में विद्यालय स्टाफ ने अतिथियों का उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया। स्वागत उद्बोधन देते हुए संस्था प्रधान गाजरे ने समारोह में पधारे सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा भविष्य में भी इसी प्रकार प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया।

मुख्य अतिथि एवं पूर्व विधायक नवलखा ने अपने संबोधन के माध्यम से कार्यक्रम मे उपस्थित बालिका को प्रेरक उद्बोधन दिया। उन्होने कहा कि विद्यालय स्तर पर ऐसे आयोजन होने से बालक बालिकाओं में छीपी प्रतिभाओं को उच्च स्तर पर निखरने का मौका मिलता है। नवलखा ने देश के यशस्वी राष्ट्रपति स्व. अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए कहा कि एक छोटे से गांव एवं अभाव में अपनी कड़ी मेहनत और लगन के माध्यम से उन्होंने विज्ञान के क्षेत्र में ऐसा मुकाम हासिल किया, जिससे आज भी देश गौरवान्वित है। उन्होने बालिका को अपने उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने विज्ञान मेले का निरीक्षण कर निम्बाहेड़ा ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों से विभिन्न मॉडलों के साथ आई प्रतिभागियों से जानकारी ली तथा उनकी हौसला अफजाई की।

इस अवसर पर ब्लॉक स्तरीय विद्यालयों के अध्यापक, निम्बाहेड़ा विद्यालय के अध्यापक सहित बड़ी संख्या में बालिकाऐं मौजूद रही।

Next Story