बदले मौसम के चलते वायरल व अन्य मौसमी बिमारियॉ के चलते काढ़ा वितरण

चित्तौडगढ। चिकित्सा सेवा समिति चित्तौडगढ़ के तत्वाधान में समिति के अध्यक्ष सत्यनारायण ईनाणी ने बताया कि दिनांक 09 अक्टूबर 2024 बुधवार को प्रातः 10ः15 बजे कलेक्ट्रेट चौराहा चित्तौडगढ पर चिकित्सा सेवा समिति चित्तौडगढ के सोजन्य से मौसमी बिमारियेां के बचाव हेतु लगभग 6 से 7 हजार व्यक्तियों को काढा पिलाया जाएगा।

समिति के सचिव भगवतीप्रसाद पोरवाल व कोषाध्यक्ष महेश चन्द्र गगरानी ने बताया कि काढ़े में 17 से 18 जडी-बुटियों का उपयोग करते हुए सेवानिवृत वैद्य डॉ. योगेश जी व्यास व डॉ. दीपाली देराश्री के निर्देशन में पुरस्कृत फोरम के अध्यक्ष श्री बसन्तीलाल जी पंचोली व अध्यापक भूराराम जी कुम्हार द्वारा तैयार रोग प्रतिरोधक काढा वितरण किया जाएगा।

समिति के अल्लानूर खां, ओमप्रकाश सोमानी, कैलाशचन्द्र मुन्दडा, ओमप्रकाश पलोड, रमाकान्त दायमा, चुन्नीलाल माली आदि काढा वितरण में व्यवस्था करेगें।

चिकित्सा सेवा समिति चित्तौडगढ़ के शांतिलाल भराडिया, भरत कुमार माहेश्वरी, ने अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में काढे का सेवन करे जिससे रोग-प्रतिरोधक बिमारियों से निजात मिल सके। संरक्षक कालूलाल न्याती, जयप्रकाश भटनागर की देखरेख मे कार्यक्रम किया जाएगा।

Next Story