त्योहारों के मद्देनजर चलाएं संयुक्त जांच अभियान - प्रभारी सचिव

त्योहारों के मद्देनजर चलाएं संयुक्त जांच अभियान - प्रभारी सचिव
X

चित्तौड़गढ़, । जिले के प्रभारी सचिव भानु प्रकाश एटरू ने आज निंबाहेड़ा पंचायत समिति सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विभागवार चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा की तथा बजट घोषणाओं की समीक्षा की।

प्रभारी सचिव ने त्योहारों के मद्देनजर बाजारों में सप्लाई हो रहे मावे एवं उससे निर्मित मिठाई सहित खाद्य पदार्थों की पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त जांच टीम द्वारा जांच करने एवं इस संबंध में अभियान चलाने के निर्देश भी दिए । उन्होंने राजकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि जिले में चारागाह भूमि, आम रास्तों सहित सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए प्रभावी कार्रवाई करें एवं इसके लिए अभियान चलाने के निर्देश भी बैठक में दिए।

प्रभारी सचिव ने बैठक में जिले में चलाए जा रहे जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा चलाए जा रहे वृहद प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने चंबल परियोजना फेज प्रथम एवं द्वितीय तथा ज़ाखम परियोजना की प्रगति एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। प्रभारी सचिव ने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने सड़क मरम्मत में गुणवत्ता की जांच नियमित रूप से करने के निर्देश अधीक्षण अभियंता को दिए। बैठक में बिजली विभाग द्वारा विद्युत कनेक्शन एवं विद्युत आपूर्ति के संबंध में जानकारी दी गई। प्रभारी सचिव ने अधीक्षण अभियंता से कहा कि वह ट्रांसफर मरम्मत एवं बदलने की कार्रवाई शीघ्र करें। उन्होंने सीएमएचओ को मौसमी बीमारियों से बचाव हेतु आवश्यक उपाय करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को उर्वरकों की जांच करने एवं एसएसपी के उपयोग के संबंध में लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए । उन्होंने मनरेगा पौधारोपण प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति की समीक्षा की बैठक में की। प्रभारी अधिकारी ने बैठक में बजट घोषणाओं के लिए आवश्यक भूमि चिन्हीकरण और आवंटन की समीक्षा भी बैठक में की।

बैठक में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने जिले में किए जा रहे नवाचारों सहित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने आशान्वित ब्लाक कार्यक्रम निंबाहेड़ा की स्थिति से भी प्रभारी सचिव को अवगत करवाया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर विनोद कुमार मल्होत्रा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय पाठक, एसीईओ राकेश पुरोहित, एसीईओ विशाल सीपा, उपखंड अधिकारी विकास पंचोली, सीएमएचओ डॉ ताराचंद गुप्ता, आयुक्त रविन्द्र यादव, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार दिनेश कुमार जागा, उपनिदेशक उद्यान शंकर लाल जाट, एवीवीएनएल अधीक्षण अभियंता एस के सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक अशीन शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story