यह तो शुरुआत है चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र में अभी और भी विकास कार्य होंगे- सी पी जोशी

यह तो शुरुआत है चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र में अभी और भी विकास कार्य होंगे- सी पी जोशी

चित्तौड़गढ़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी की अनुशंसा पर चितौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र को राजस्थान सरकार के बजट में कई सौगातें देने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा गुरुवार को सांसद कार्यालय पर भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने सी पी जोशी का मेवाड़ी पाग एवं उपरना ओढाकर अभिनंदन किया। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनोज पारीक ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी ने बजट में पुरे प्रदेश सहित चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र को बहुत बड़ी बड़ी सौगाते देने पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भजनलाल वित्त एवं उपमुख्य मंत्री दिया कुमारी को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की आधारशिला मुख्यमंत्री भजनलाल के नेतृत्व में प्रदेश में रखी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री भजनलाल के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार के माध्यम से इस प्रदेश का चंहुमुखी सर्वांगीण समग्र विकास होगा। सशक्त राजस्थान, समृद्ध राजस्थान, स्वस्थ राजस्थान, विकसित राजस्थान की यात्रा अब शुरू हो गई है।

जोशी ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने बिजली के मामले में जो संकट खड़ा किया आने वाले वर्षों में राजस्थान बिजली के मामले में आत्मनिर्भर होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को बीमारू राज्यों की श्रेणी में खड़ा कर दिया था आने वाले 5 वर्षों में राजस्थान देश का अग्रणी राज्य होगा । पुराने जो मामले हैं जिनका जनता वर्षों से इंतजार कर रही है। जनता के उन सभी कार्यों को सरकार ने इस बजट मे स्वीकृति प्रदान कर दी।

जोशी ने कहा कि यह कालखंड चित्तौड़गढ़ लोकसभा के लिए एक स्वर्णिम काल खंड होगा।

तीन तरफ फोरलेन, सिक्स लेन बन गया पर एक तरफ रिंग रोड बन जाएगा तो जो हैवी ट्रैफिक चित्तौड़ शहर में आता है उस समस्या का समाधान हो जाएगा। जब मानपुरा गए थे तब सब लोगों के सामने कहा था कि इस काम को अवश्य करेंगे। इस काम की नेशनल हाईवे की डीपीआर भी बन गई है। इस काम के होने से निश्चित रूप से चित्तौड़गढ़ का विस्तार भी होगा और हैवी ट्रैफिक का आना भी बंद होगा। डेलवास वाली पुलिया का चुनाव में संदर्भ आया था। सुरपुर पुलिया की भी वर्षों से मांग थी जो पिछले कालखंड में पूरी हुई जिसकी स्वीकृति कराई जो बनकर तैयार हो गई है। और डेलवास वाली यह पुलिया भी इसी कालखंड में बनकर पूर्ण होगी। 19 लोगों की नाव दुखांतिका में डूबने में मृत्यु हो गई थी उस समय डेलवास, कंथारिया जाकर जनता को आश्वस्त किया था कि इस पुलिया को बनाएंगे, किसी भी हालत में बनायेंगे। अब हमारे प्रदेश की सरकार ने डेलवास की पुलिया को मंजूरी दी। यही नहीं चित्तौड़गढ़ दुर्ग पर सुगम आवागमन के लिए रोप वे का काम,बस्सी सेंचुरी को ईको टूरिज्म साइट्स के रूप में विकसित करना,किले का डेवलपमेंट, हमारे म्यूजियम का आधुनिकीकरण हो या अन्य विकास कार्य हों , हमने पहले भी दुर्ग पर लाइट एंड साउंड को अत्याधुनिक बनाने का काम किया है। विकास के काम अभी और भी कई होंगे यह तो एक शुरुआत है। भगवान का आशीर्वाद रहा तो चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र में और भी विकास के कार्य होंगे जिनके लिए हम पूर्ण कोशिश करेंगे।जनता का विश्वास ही भाजपा की ताकत है । पार्टी के जनप्रतिनिधि जनता के प्रति कृत संकल्पित है। जनता ने चुनाव में भाजपा को जो जनमत दिया है अब हमारी जिम्मेदारी है हम कैसे जनकल्याणकारी कार्यों को पूरा कर चित्तौड़गढ़ के विकास को और गति प्रदान करें। भाजपा जिलाध्यक्ष मिठ्ठू लाल जाट ने स्वागत उद्बोधन देते हूए चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र को मिली सौगातो के लिए सांसद जोशी को धन्यवाद देकर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष कार्यक्रम प्रवास प्रभारी श्रवण सिंह राव, जिला महामंत्री रघु शर्मा, डूंगरपुर जिला प्रभारी कमलेश पुरोहित, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष गोटूलाल सुथार, असमो प्रदेश महामंत्री एमडी शेख, संभाग सह मीडिया प्रभारी सुधीर जैन, जिला मीडिया प्रभारी मनोज पारीक, पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रूद, जिला आईटी संयोजक नंदकिशोर लोहार, रणजीत सिंह भाटी, भाजपा मंडल अध्यक्ष सागर सोनी, गोपाल चौबे, गोपाल राजोरा, राजकुमार सुखवाल, विधानसभा संयोजक गौरव त्यागी, पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र पोखरना, रामगोपाल ओझा, नगर उपाध्यक्ष लोकेश त्रिपाठी, रजनीश पितलिया, चन्द्र शेखर सोनी, नगर महामंत्री शिवप्रकाश मंत्री, छोटु सिंह शेखावत, महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष इन्द्रा शर्मा, किसान मोर्चा तारावती धाकड़, गायत्री जोशी,अल्का चतुर्वेदी,नगर मंत्री शांतनु गुजर, कोषाध्यक्ष मुरली बाहेती, अशोक पालीवाल, जीतेन्द्र शर्मा, रामचंद्र रायका, शुभम सुखवाल, उमाशंकर दाधीच, गोविन्द गुजर, भाजयुमो सावा मंडल अध्यक्ष मुकेश जाट, शांतनु काबरा,गोविन्द गुजर, अभिषेक चावला,किशन जाट, रवि मेनारिया आदि उपस्थित थे। इस दौरान विभिन्न समस्या लेकर आये आमजन की समस्याओं पर हाथों-हाथ अधिकारियों से दुरभाष पर बात कर सांसद जोशी ने समाधान कराया।

Read MoreRead Less
Next Story