मेला आयोजन के लिए हुआ मुख्य मेला समिति सहित 9 समितियों का गठन



निम्बाहेड़ा,। राजस्थान में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले निम्बाहेड़ा के राष्ट्रीय दशहरा मेला-2024 का प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्यता के साथ 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 तक किया जा रहा है। मेले को भव्यतम बनाने एवं मेले की तैयारियों को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष चंद्र शारदा की अध्यक्षता में मुख्य मेला समिति सहित विभिन्न 9 समितियों का गठन किया गया।

नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी अभिषेक शर्मा ने बताया कि 9 सितंबर 2024 को नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक के प्रस्ताव संख्या 1 के अनुसार 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 तक नगर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय दशहरा मेला-2024 के आयोजन को ऐतिहासिक एवं भव्यतम बनाने के लिए समितियों के गठन का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुआ। इस संदर्भ में राष्ट्रीय दशहरा मेला-2024 के लिए नगर पालिका अध्यक्ष सुभाषचंद्र शारदा विभिन्न मेला समितियों का गठन किया गया।

मुख्य मेला समिति-

मुख्य मेला समिति में संरक्षक के रूप में पूर्व नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री एवं विधायक को तथा नगर पालिका अध्यक्ष सुभाषचन्द्र शारदा को बनाया गया है। समिति के सदस्य के रूप में परवेज अहमद, श्रीमति एकता सोनी, बंशीलाल राईवाल, सलीम अब्बासी, अतीक खान, अशोक नवलखा, नितिन चतुर्वेदी एवं अधिशासी अधिकारी अभिषेक शर्मा को शामिल किया गया है।

दुकान आंवटन एवं राजस्व समिति-

दुकान आवंटन एवं राजस्व समिति के संयोजक के रूप में रविप्रकाश सोनी को एवं सदस्य के रूप में आजाद देवी नागौरी, शमशु कमर मंसूरी, सुरेश खेरोदिया, श्रीमति कलादेवी मालवीय को शामिल किया गया है।

मीरा रंगमंच व्यवस्था समिति-

मीरा रंगमंच व्यवस्था समिति के संयोजक पद पर मनोज पारख को तथा सदस्य के रूप में जावेद खान, प्रदीप पोरवाल, मयंक अग्रवाल, अतुल सोनी को शामिल किया गया है।

रामलीला आयोजन, रावण दहन एवं आतिशबाजी व्यवस्था समिति-

रामलीला आयोजन, रावण दहन एवं आतिशबाजी व्यवस्था समिति के संयोजक के रूप में ओमप्रकाश शर्मा तथा सदस्य के रूप में राजु भील, श्रीमति आरती शर्मा, प्रेम बाहेती, डॉ. रश्मि वैष्णव को शामिल किया गया है।

अतिथि स्वागत, पारितोषिक एवं निर्णायक समिति-

अतिथि स्वागत, पारितोषिक एवं निर्णायक समिति के संयोजक के रूप में नितेश लोठ को तथा सदस्य के रूप में नीलोफर मेव, फिरदौस बी, पारसमल पारख एवं सुधा सोनी को शामिल किया गया है।

वाहन पार्किंग व्यवस्था समिति-

मेला आयोजन के दौरान मेलार्थियों की सुविधाजनक पार्किंग व्यवस्था के लिए समिति के संयोजक पद खेमराज कुमावत को नियुक्त किया है। समिति के सदस्य के रूप में अनिता जाट, तब्बसुम शाह, जगदीश माली को नियुक्त किया गया है।

खेल-कूद आयोजन समिति-

राष्ट्रीय मेला आयोजन के दौरान विभिन्न प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन के लिए समिति के संयोजक के पद पर राजेश सांड को नियुक्त किया है, वहीं सदस्य के रूप में भानु प्रताप सिंह, गजेन्द्र सिंह नेडिया, अविनाश गोठवाल एवं श्रीमती रुचि बाहेती को शामिल किया गया है।

प्रचार-प्रसार एवं सामान्य व्यवस्था समिति-

राष्ट्रीय दशहरा मेला के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए समिति के संयोजक खेमराज मेघवाल को बनाया गया है, वहीं समिति के सदस्य के रूप में मुफ़ीद मेव, श्रीमती संजू कंवर, श्रीमती माया देवी भाम्भी को शामिल किया है।

विद्युत्, पेयजल एवं सामान्य व्यवस्था समिति-

विद्युत्, पेयजल एवं सामान्य व्यवस्था समिति के संयोजक के रूप में मोहम्मद कुरैशी को नियुक्त किया गया है। समिति के सदस्य के रूप में राधाकिशन गवारिया, देवयंति शर्मा, सुमित्रा सोनी को शामिल किया है।

मेला के सफल आयोजन को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष सुभाषचंद्र शारदा ने नवगठित समितियों से आह्वान किया है कि मेला आयोजन के दौरान पूर्ण निष्ठा एवं कर्मण्यता से कार्य करते हुए सभी सदस्य नगर को देश भर में ख्यातिप्राप्त राष्ट्रीय दशहरा मेले को पारदर्शी, सुगम, सुव्यवस्थित, ऐतिहासिक एवं भव्यतम बनाने के लिए अपना योगदान देंवे।

Next Story