नाता विवाह को लेकर दंपति को 5 दिन तक रखा बंधक, पानी मांगा तो पेशाब पिलाया

नाता विवाह को लेकर दंपति को 5 दिन तक रखा बंधक, पानी मांगा तो पेशाब पिलाया
X

चित्तौड़गढ़ (राजेश जोशी) । नाता विवाह के झगड़े की राशि को लेकर लगभग एक दर्जन लोगों ने बिछोर से 5 दिन पहले दंपति का अपहरण कर लिया और उन्हें कन्नौज के जंगलों में बंधक बनाकर मारा पीटा। यहां तक कि उन्हें पानी के नाम पर पेशाब पिलाया गया। जब हालत गंभीर हो गई तो अपहर्ता पति-पत्नी को बेगू छोड़ गए। घटना में गंभीर रूप से घायल मक्खनपुरा, पारसोली निवासी 25 वर्षीय रामलाल पुत्र नारायण लाल रेबारी को पारसोली पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। उसके शरीर पर अंदरुनी चोटे आई और पूरी पीठ पर नील जम गई।

रामलाल ने बताया कि पुलिस को भी जानकारी दी गई लेकिन पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया। नतीजतन, उनके साथ यह वारदात हो गई। घटना 25 सितंबर की है। रामलाल ने नर्मदा नामक महिला से नाता विवाह किया था। उसके बाद से उसके पहले के ससुराल पक्ष के लोग नाता विवाह की राशि मांग रहे थे। घटना से 2 दिन पहले 23 सितंबर को उसके भाई कमलेश को भी उठा ले गए तथा भदेसर इलाके में बंधक बनाकर रखा लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसे छोड़ दिया। किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका मे पारसोली पुलिस थाने पहुंचा लेकिन किसी प्रकार की कोई रिपोर्ट नहीं ली गई और 25 सितंबर को 10-11 लोग सुबह बिछोर में अपनी बहन के घर सोये रामलाल और उसकी पत्नी नर्मदा को जबरन उठा ले गए। रामलाल के अनुसार घटना के बाद उसकी बहन थाने पहुंची लेकिन उसकी भी नहीं सुनी गई। उन लोगों ने उसे कन्नौज के जंगलों में भील गटी गांव के पास एक पेड़ से बांध दिया और बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उसे उन लोगों ने जमकर मारा पीटा। उसकी पूरी पीठ काली पड़ गई और सिर पर भी गंभीर चोटे आई। मानवता की हद पार करते हुए पानी के स्थान पर उसे पेशाब पिलाया गया। जब हालत खराब हो गई तो वे लोग दोनों ही पति-पत्नी को बेगू छोड़ गए जहां पुलिस के पास पहुंचे तो पारसोली इलाके का मामला बताते हुए उन्हें पारसोली रिपोर्ट देने को कहा गया।

थाना प्रभारी प्रेम सिंह ने बताया कि उसकी हालत गंभीर थी ऐसे में हमने उसे चित्तौड़गढ़ चिकित्सालय भर्ती कराया। हालांकि इस संबंध में हमारे पास अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई लेकिन घटना हुई है, उसके आधार पर आरोपियों का पता लगाया जा रहा है। वैसे पूरा मामला नाता विवाह का है। जनवरी में नर्मदा के पिता ने उसकी मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच में उसके नाता विवाह कर लेने की बात सामने आई।

Next Story