विधायक कृपलानी ने किया कुमावत समाज के भामाशाहों को सम्मानित

विधायक कृपलानी ने किया कुमावत समाज के भामाशाहों को सम्मानित
X



निम्बाहेड़ा।

पूर्व यूडीएच मंत्री एवं विधायक श्रीचंद कृपलानी ने विश्वकर्मा भवन, पेच तलाई स्थित कुमावतों के नोहरे में आयोजित सादगीपूर्ण सम्मान समारोह में समाज के भामाशाहों एवं अग्रणी भूमिका निभाने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया।

समाज के जगदीश राजोरा ने बताया कि भामाशाह सम्मान समारोह के आयोजक हरिश चंद्र मुंडेल एवं मुंडेल परिवार द्वारा आयोजित समारोह में समाज के भामाशाह रतनलाल नगरिया, अविनाश बेरा, रमेशचंद्र पारमिया, रमेशचंद्र, दशरथ डीडवानिया, मांगीलाल पंसेरीवर, नारायण लाल राजोरा, जगदीश, प्रहलाद राजोरा को सपत्नीक उनके द्वारा निर्मित प्रथम तल पर सात कमरों में दिए गए सहयोग के लिए तथा समाज के कार्यों एवं विकास में अग्रणी भूमिका निभाने वाले पूरणमल नगरिया, पारसमल बेरा, मदनलाल कागवार को सम्मानित किया गया।

समारोह के आरम्भ में मुख्य अतिथि विधायक कृपलानी ने समाज के पटेल रतनलाल नगरिया एवं समाज जन के साथ श्री द्वारकाधीश भगवान एवं श्री विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित किया, तत्पश्चात समाज के सदस्यों ने अतिथि कृपलानी एवं अशोक जाट का ऊपरना एवं शाल ओढ़ाकर स्वागत किया।

स्वागत उद्बोधन में मुंडेल परिवार की ज्येष्ठ बहू मनीषा मुंडेल ने समाज क्या है, इसके बारे में बताया। उसके बाद नगरिया परिवार की बेटी लकीशा नगरिया ने अंग्रेजी में समाज के बारे में उद्बोधन दिया। विधायक कृपलानी ने दोनों के उद्बोधन की सराहना करते हुए कहा कि भामाशाह समाज को दान करते हैं, तो भगवान उनको 10 गुना देता है।

इस अवसर पर विधायक कृपलानी ने नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत शंकरलाल राजोरा एवं पार्वती देवी राजोरा को याद करते हुए कहा कि आज सभा भवन एवं कमरों के निर्माण का उनका सपना पूरा होने पर उनको बहुत खुशी मिल रही होगी। संपूर्ण कार्यक्रम का संयोजन समाजसेवी जगदीश राजोरा ने किया तथा मंच संचालन डॉ सुरेश चंद्र सिंधु ने किया एवं आभार श्री विश्वकर्मा चेरिटेबल एवं एजूकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष रतनलाल राजोरा ने किया। इस अवसर पर कुमावत समाज के सभी पटेल एवं सदस्य उपस्थित थे।

Next Story