पीएम ने दिया राजस्थान को बड़ा तोहफा: बदल जाएगी इन शहरों की तस्वीर, हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, 12 नई परियोजनाएं होंगी शुरू

बदल जाएगी इन शहरों की तस्वीर, हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, 12 नई परियोजनाएं होंगी शुरू
X

जयपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राजस्थान के जोधपुर-पाली क्षेत्र को एक बड़ा तोहफा दिया है। आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम यानी एनआईसीडीपी… के तहत 28 हजार 602 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश को मंजूरी दे दी है। इस निर्णय से क्षेत्र का औद्योगिक परिदृश्य पूरी तरह बदल जाएगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को गति देने में महत्वपूर्ण साबित होगा। इस योजना से जोधपुर.पाली क्षेत्र में 12 नई परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, जिससे हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। साथ ही, क्षेत्र का सामाजिक.आर्थिक विकास भी होगा।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के 10 साल पूरे होने पर भी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह योजना प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच का नतीजा है। इस योजना के तहत देश के लाखों लोगों को बैंकिंग सुविधाएं मिलीं और उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया गया। यह निर्णय राजस्थान के लिए विकास की नई ऊंचाइयों को छूने का एक महत्वपूर्ण कदम है। जोधपुर-पाली क्षेत्र में औद्योगिक विकास के साथ ही पर्यटन और अन्य क्षेत्रों में भी विकास की संभावनाएं बढ़ गई हैं। इस निर्णय से राज्य सरकार को अपने विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Next Story