नए जिलों को लेकर बनी कमेटी में बड़ा बदलाव ,डिप्टी सीएम बैरवा को हटा दिलावर को कमान

नए जिलों को लेकर बनी कमेटी में बड़ा बदलाव ,डिप्टी सीएम बैरवा को हटा दिलावर को कमान
X

जयपुर। गहलोत राज में बनाए गए 17 नए जिलों और तीन संभागों की समीक्षा के लिए गठित कमेटी में बड़ा बदलाव हो गया है। भजनलाल सरकार ने नए जिलों की समीक्षा के लिए अब शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पहले डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष थे, लेकिन अब उनकी जगह मंत्री मदन दिलावर को अध्यक्ष बनाया गया है।

बता दें कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ओर से गठित नए जिलों की समीक्षा के लिए गठित रिटायर्ड आईएएस ललित के पंवार की अध्यक्षता वाली समिति की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए आज कैबिनेट सब कमेटी की बैठक होनी है। जिसमें नए जिलों की प्रशासनिक जरूरतें सहित कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा होगी। मीटिंग सुबह 11 बजे होनी है, जिसकी अध्यक्षता अ​ब मंत्री मदन दिलावर करेंगे।

कैबिनेट सब कमेटी के सहयोग के लिए बनाई गई रिटायर्ड आईएएस ललित के पंवार की अध्यक्षता वाली समिति ने नए जिलों की रिपोर्ट 30 अगस्त को सरकार को सौंपी थी। इसके बाद 2 सितंबर को प्रेमचंद बैरवा की अध्यक्षा में रिपोर्ट की समीक्षा की गई थी। लेकिन, नए जिलों पर कोई बड़ा फैसला नहीं हो पाया था। ऐसे में आज फिर कैबिनेट सब कमेटी की मीटिंग होने जा रही है।

भजनलाल सरकार ने नए जिलों की समीक्षा के लिए 12 जून को डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा के संयोजन में कैबिनेट सब कमेटी गठित की थी। जिसमें उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, राजस्व मंत्री हेमंत मीणा और जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत को समिति का सदस्य बनाया गया था। लेकिन, अब डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा की जगह मंत्री मदन दिलावर को कैबिनेट सब कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है।

Next Story