सीएम भजनलाल ने दक्षिण कोरिया में किया रोड शो, रखा राजस्थान का विजन

सीएम भजनलाल ने दक्षिण कोरिया में किया रोड शो, रखा राजस्थान का विजन
X

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2024 को लेकर दक्षिण कोरिया-जापान दौरे पर हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दक्षिण कोरिया के सियोल में रोड शो किया। इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में जल्द ही कई नीतियां लॉन्च होंगी। औद्योगिक नीति, निर्यात प्रोत्साहन नीति, MSME नीति और एक जिला-एक उत्पाद नीति लॉन्च कर रहा है। कहा कि राजस्थान राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना के माध्यम से विशेष पैकेज और अनुदान प्रदान कर रहा।

दरअसल, दक्षिण कोरिया में ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के रोड शो में सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने भाग लिया। इस अवसर पर दक्षिण कोरियाई निवेशकों को मुख्यमंत्री ने राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित किया। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि, दक्षिण कोरिया के उद्यमियों के साथ हमारी ऐतिहासिक साझेदारी का नया अध्याय लिखा जाएगा।

सीएम भजनलाल शर्मा ने सियोल में रोड शो के बाद अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि, “आज दक्षिण कोरिया प्रवास के दौरान राजधानी सियोल में आयोजित “राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट 2024” के अंतर्गत पर्यटन रोड शो में उपस्थित दक्षिण कोरिया एवं भारत के उद्योग जगत के सम्मानित प्रतिनिधियों को संबोधित किया। इस अवसर पर दक्षिण कोरिया और भारत की समृद्ध ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत का स्मरण करते हुए, दोनों देशों के मध्य व्यापार एवं निवेश के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।

साथ ही, सभी उपस्थित उद्यमियों से राजस्थान में निवेश के अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह किया। ‘विकसित भारत, विकसित राजस्थान’ के संकल्प की प्राप्ति हेतु हमारी सरकार राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने और उद्यमियों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूर्णतया प्रतिबद्ध है।”

राजस्थान निवेश को सरल बनाने के लिए प्रक्रियाओं और नीतियों को लगातार सुधार रहा है। हमारी सरकार निवेशकों की समस्याओं के समाधान और व्यापार को और आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम कोरिया के साथ व्यापारिक संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक हैं। आपका सहयोग हमारी साझा समृद्धि और सफलता की कुंजी है।

राजस्थान जल्द ही कई नीतियां जैसे औद्योगिक नीति, निर्यात प्रोत्साहन नीति, MSME नीति, और एक जिला-एक उत्पाद नीति लॉन्च कर रहा है। राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (RIPS) के माध्यम से विशेष पैकेज और अनुदान प्रदान कर रहा है।

राजस्थान सरकार ने 5 वर्षों में प्रदेश को 350 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य निश्चित किया है और हम आपकी सक्रिय भागीदारी से निश्चित तौर पर सफल होंगे।

हमने दक्षिण कोरियाई निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था की है और आप राज निवेश पोर्टल के माध्यम से राजस्थान में निवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान सरकार कोरिया के उद्यमियों के साथ न केवल निवेश की उम्मीद करती है, बल्कि एक मजबूत और दीर्घकालिक साझेदारी की आकांक्षी है।

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 6 दिवसीय दक्षिण कोरिया और जापान दौरे के लिए रविवार को रवाना हुए थे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने विदेश दौरे पर राइजिंग राजस्थान समिट में विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करेंगे। सीएम भजनलाल के साथ एक उच्च स्तरीय डेलिगेशन भी गया है। दक्षिण कोरिया के बाद वह 10 सितंबर को वह जापान रवाना होंगे। बता दें राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में होगा।

Next Story