पत्नी ने डमी अभ्यर्थी बिठाकर हासिल की रेलवे में नौकरी, पति ने की पुलिस में शिकायत...!

कोटा । एक पत्नी द्वारा परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बिठाकर रेलवे में नौकरी लगने का मामला सामने आया है। पति ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ यह शिकायत भीमगंजमंडी थाना पुलिस में की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान पुलिस को दिए बयान में पत्नी ने फर्जी तरिके से नौकरी लगने से साफ इनकार किया है।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में करौली निवासी पति मनीष मीणा ने बताया कि उसकी पत्नी सवाईमाधोपुर की रहने वाली है। अभी यह कोटा डीआरएम ऑफिस में कार्यरत है और करीब दो साल से उससे अलग रह रही है। मनीष ने बताया कि पत्नी ने धोखाधडी कर फर्जी तरीके से अपने स्थान पर डमी केन्डीडेट से परीक्षा दिलवाकर उत्तर-पश्चिम रेलवे मे सहायक पद पर नौकरी प्राप्त कर ली। गत वर्ष अप्रेल में पत्नी को प्रशिक्षण के लिए भी भेज दिया गया। प्रशिक्षण के बाद पत्नी का कोटा मंडल में स्थानांतरण हो गया।

इस तरह की धोखाधडी -

मनीष ने पुलिस को बताया कि परीक्षा फार्म पर पत्नी के चेहरे से मिलती झुलती एक डमी महिला का फोटो लगा है। इसी तरह सहायक पद फार्म पर भी डमी महिला का फोटो लगा है। पत्नी का असली फोटो रेलसे भर्ती बोर्ड अजमेर के आवेदन फार्म पर लगा है। इसके अलावा जीवित-मृत बायोडाटा फार्म पर भी डमी महिला का फोटो लगा है। मनीष ने बताया पत्नि ने यह कारनामा अपने परिजनों की मदद से किया है। शिकायत के साथ मनीष ने पुलिस को सबुत के तौर पर पत्नी के फर्जी तरीके से नौकरी लगने के दावे संबंधित सभी कागजात भी सौंपे हैं।

रेलवे ने नहीं की कार्रवाई -

मनीष ने पुलिस को बताया कि इसकी शिकायत उसने पश्चिम- मध्य रेलवे महाप्रबंधक, विजिलेंस और कोटा मंडल रेल प्रशासन को भी कर रखी है। लेकिन कई दिनों बाद भी रेलवे की तरफ से मामले में कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है।

पत्नी ने किया इनकार -

मामले में परिवाद प्राप्त हुआ है। जांच की जा रही है। अभी तक की जांच में पत्नी ने फर्जी तरिके से नौकर लगने से साफ इनकार किया है। - शिव कुमार, जांच अधिकारी, भीमगंजमंडी थाना पुलिस कोटा राजस्थान

Next Story