सिरोही जिले का मंडार हाईवे हुआ टोल मुक्त, वाहन चालकों को अब नहीं देना होगा टैक्स

सिरोही जिले का मंडार हाईवे हुआ टोल मुक्त, वाहन चालकों को अब नहीं देना होगा टैक्स
X

सिरोही जिले के मंडार हाइवे से आवाजाही करने वाले वाले वाहन चालकों के लिए राहतभरी खबर है। अब सरकार द्वारा इसे टोल मुक्त कर दिया गया हैं। वाहन चालकों को अब टोल टैक्स नहीं देना होगा। इस मामले में सांसद लुंबाराम चौधरी लगातार प्रयास कर रहे थे।

जालौर सिरोही सांचौर सांसद लुंबाराम चौधरी के अथक प्रयासों से सिरोही मंडार हाईवे पर टोल टैक्स को गुरुवार को बंद कर दिया गया है। टोल टैक्स बंद होने से आम जन को काफी राहत मिलेगी। ज्ञात रहे कि सांसद चौधरी पिछले काफी समय से सिरोही मंडार हाईवे पर लगे टोल टैक्स को बंद करने को लेकर मांग करते आ रहे है लेकिन टॉल टैक्स की एजेंसी बार-बार हाई कोर्ट से स्टे लाकर टोल अवधि पूरी होने के बाद भी लंबे समय से टोल वसूला जा रहा था।इसी को लेकर सांसद चौधरी दिनांक 3.7.2024 को दिल्ली में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलकर टोल टैक्स को बंद करने ले मांग रखी गई थी।

परिवहन मंत्री ने कार्रवाई करते हुए वापस दिनाक 5 अगस्त 2024 को अधिकारियों को पत्र लिखकर सांसद चौधरी को जवाब प्रस्तुत किया था। जोधपुर संभाग सह मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि 19 जुलाई 2022 को इस टोल की अवधि को पूरा होना था, लेकिन कोविड के कारण इसकी दिनांक बढ़कर 19 जनवरी 2023 को टोल बंद करने का राजस्थान सरकार का निर्णय हुआ था। उसके बावजूद भी टोल वसूली चालू रखी गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं सिरोही प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी को भी कई बार सिरोही मंडार के टोल को बंद करने के लिए ज्ञापन दे चुके थे, किंतु सरकार की ओर टोल कर्मियों की मिली भगत के कारण बंद नहीं हुआ था। तत्कालीन राजस्थान सरकार और ठेकेदार की मिली भगत होने से न्यायालय में सही जवाब पेश नहीं किया जा रहा था इस कारण 2 साल में करीब 20 बार कोर्ट का स्टे ला कर बार-बार टोल वसूली की जा रही थी। टोल टैक्स को बंद करवाने के लिए आमजन एवं कार्यकर्ताओं ने सांसद चौधरी का आभार व्यक्त किया।

Next Story