चोरों के निशाने पर बांगड़ अस्पताल के मरीज, शवों को भी नहीं छोड़ रहे चोर

पाली जिला मुख्यालय पर स्थित सबसे बड़ा अस्पताल चोरों के टारगेट पर है। हाल ही में अस्पताल से एक मृतक के हाथ में से अंगूठी और एक घायल के कान में पहने सोने के गहने चोरी होने के मामले में अब पुलिस ने जांच शुरू की है।

मामले में कोतवाली थाने से एएसआई ओमप्रकाश परिहार, कॉन्स्टेबल दयालराम सहित टीम ने बांगड़ अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पीसी व्यास से मिलकर उनसे पूरे मामले की जानकारी लेते हुए जांच प्रारंभ करते हुए घटना के वक्त के कुछ सीसीटीवी फुटेज भी ट्रॉमा वार्ड से कलेक्ट किए हैं। गौरतलब है कि ट्रॉमा वार्ड में गहने चोरी होने के बाद यहां के बंद पड़े सीसीटीवी शुरू करवाए गए थे और निगरानी व्यवस्था भी दुरुस्त की गई थी।


शव को भी नहीं छोड़ा

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हरियाड़ा निवासी ढगलाराम पुत्र लक्ष्मणराम घांची पाली से अपने गांव बाइक पर जा रहे थे। इस दौरान सरदारसमंद और निम्बली के बीच अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी थी। बांगड़ हॉस्पिटल के ट्रॉमा वार्ड में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। ट्रॉमा वार्ड में लाते समय वीडियो में उनके हाथ में सोने और चांदी की अंगूठी नजर आ रही थी। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई, परिजनों का आरोप है कि मृतक के पहने गहने उतारने के लिए शव देखा तो सोने की अंगूठी गायब थी।

घायल के गहने हुए चोरी

इसी तरह प्रकार एक अन्य मामले में सड़क हादसे में घायल मंडली गांव निवासी 27 साल के जगदीश पुत्र छगनलाल पाली के बांगड़ हॉस्पिटल के ट्रॉमा वार्ड में लाया गया था। परिजनों का आरोप है कि घायल जगदीश के कानों में पहने आधे तोला सोने के गहने गायब किए गए। इन दोनों मामलों की शिकायत के बाद जहां अस्पताल प्रबंधन ने इन घटनाओं को गंभीरता से लिया है। वहीं, पुलिस ने भी अब इस मामले की जांच शुरू कर गहने के चोरों तक पहुंचने की कवायद शुरू कर दी है।

Next Story