जैतारण थाने के लॉकअप में युवक ने फंदा लगा की आत्महत्या

जैतारण थाने के लॉकअप में युवक ने फंदा लगा की आत्महत्या
X

पाली । जिले के जैतारण थाने में किडनैप के मामले में पुल‍िस हिरासत में लिए गए युवक ने थाने के लॉकअप में सुसाइड कर लिया। युवक ने गुरूवार रात करीब सवा तीन बजे कंबल को काटकर उसका फंदा बनाया और उस पर लटक गया। परिजनों ने पुलिस पर युवक को टॉर्चर कर मारने का आरोप लगाया है।

सूचना मिलने के बाद जैतारण डीएसपी सीमा चौपड़ा, एएसपी हिमांशु जांगिड़, जैतारण एसीजेएम थाने पर पहुंचे. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में वीडियोग्राफी कर शव को फंदे से उतार अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. एसपी नरेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि कल शाम को साढ़े पांच बजे चांवडिया कलां गांव निवासी युवक राकेश सीरवी (30) को किडनैप और मामले में गिरफ्तार किया था. रात डेढ़ बजे ड्यूटी ऑफिसर ने हवालात के पास जाकर चेक किया था, तब सब सही था. राकेश सीरवी ने बैरक के ऊपर लगी जाली से फंदा लगाया था. इसके साथ में एक आरोपी और सो रहा था, जिसे एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया था. उसी ने वहां मौजूद पुल‍िस वालों को इसकी जानकारी दी है. फंदा लगाने के पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी मौजूद है.

युवक ने एक युवती को घर से उठाकर किडनैप किया था. राकेश युवती को बलाड़ा गांव में किराए का मकान लेकर वहां ले गया. इस दौरान वहां युवती ने किसी तरह मोबाइल लेकर पुल‍िस को फोन किया और अपने किडनैप के बारे में बताया. इसके बाद पुल‍िस ने युवक को गिरफ्तार किया है. परिजन पांच दिन पहले पकड़ने और टॉर्चर करने का जो आरोप लगा रहे हैं, वह गलत है. इधर, पुल‍िस सूत्रों ने बताया कि आरोपी पर ये रेप का चौथा मामला है. तीन मामलों में आरोपी पहले ही जेल जा चुका था.

राकेश के भाई रमेश सीरवी ने बताया कि पांच दिन पहले राकेश को पुल‍िस पकड़ कर लाई थी. पुल‍िस वाले अब कह रहे हैं कि उसकी गिरफ्तारी गुरूवार को ही हुई है. पुल‍िस ने उस समय कुछ नहीं बताया कि क्यों गिरफ्तार किया गया है. पिता के सामने राकेश को कार में डालकर थाने ले आई थी. रमेश ने कहा कि थाने में एक व्यक्ति ने फंदा लगा लिया तो पुल‍िस क्या कर रही थी. पुल‍िस ने टॉर्चर कर राकेश को मार दिया. रमेश ने मामले की जांच कर पुल‍िस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है. मृतक राकेश खेती करता था.

Next Story