राजनीतिक द्वेषता से जलापूर्ति सुचारू नहीं की गई*: पानी की समस्या , SDM कार्यालय पर खाली मटकियां लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन,

पानी की समस्या , SDM कार्यालय पर खाली मटकियां लेकर महिलाओं   ने किया प्रदर्शन,
X

पीपलूंद (दुर्गेश रेगर )। शाहपुरा जिले के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के पीपलूंद कस्बे के कांकरिया खेड़ा की ग्रामीण महिलाओं व ग्रामीणों ने पानी व बिजली की समस्या से परेशान महिलाओं ने नरेगा के प्रति आम जनता के साथ हो रहे भेदभाव तथा सरकारी योजनाओं का दुरुपयोग किए जाने की समस्याओं को लेकर पीपलूंद उपसरपंच सावन टांक के नेतृत्व में पीपलूंद कस्बे के कांकरिया खेड़ा की महिलाएं खाली मटकियां लेकर सोमवार को एसडीएम कार्यालय पर पहुंची। जहां पर पानी व बिजली की समस्याओं से परेशान महिलाओं ने खाली मटकियां लेकर उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सोंपा।

महिलाओं व ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए ज्ञापन में बताया कि मनरेगा कार्य में भी भ्रष्टाचार हो रहा है। और ग्राम पंचायत में कोरम की मीटिंग भी नहीं की जाती है। और सरकार की जनहितकारी योजनाओं मे आम जनता के साथ भेदभाव किया जा रहा है। और पीपलूंद ग्राम पंचायत के सुभाष नगर में विद्युत सप्लाई को पीपलूंद से जोड़कर विद्युत सप्लाई को चालू करवाने, पीने के पानी की समस्या, पीपलूंद के कांकरिया खेड़ा बस्ती से 200 मीटर दूर चंबल परियोजना के द्वारा नवनिर्मित पानी की टंकी बनाई गई। जिसका निर्माण कार्य 4 महीने पहले ही पूर्ण हो गया। लेकिन राजनैतिक द्वेषता के कारण पीने के पानी की सप्लाई सुचारू नहीं की गई। महिलाओं को लगभग 1 किलोमीटर दूर पालेश्वर महादेव मंदिर पर स्थित कुएं व अन्य जगह बावड़ियों से पानी लेकर आना पड़ रहा है। इस समस्या के बारे में चंबल परियोजना के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया गया। लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं होने पर ग्रामीण महिलाओं ने खाली मटकियां लेकर उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सोंपा। ग्रामीणों और महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द पाइपलाइन डलवाकर पानी की सप्लाई सुचारू करवाकर इस समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो। मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।

चंबल परियोजना के अधिकारी शिवकुमार ने बताया कि पानी की टंकी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। लेकिन अभी टेस्टिंग प्रक्रिया बाकी थी जो पूरी कराई गई है। दो-चार दिन में कांकरिया खेड़ा की पाइपलाइन को टंकी से जोड़ दिया जाएगा। जलापूर्ति पीएचईडी विभाग देखाता है। हमारी तरफ से दो-तीन दिन में कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा।

इस दौरान पीपलूंद उपसरपंच सावन टांक, सोनू पंचोली, कालू समदानी, गोविंद गौड़, नवल मुंदड़ा, धर्मेंद्र नानावत, रामदेव पुरी, सोकरण तेली, गोपाल तिवाडी, खाना खारोल, रामप्रसाद कुम्हार, दुर्गा देवी टांक, कमला देवी रेगर, भूरी कुम्हार, इत्यादि ग्रामीणों सहित महिलाएं मौजूद रही।

Next Story