सिंघवी को मिला अंतर्राष्ट्रीय आइकन पुरस्कार

उदयपुर, । लेकसिटी के जाने-माने युवा वास्तुविद एवं इंटीरियर डिजाइनर गौरव सिंघवी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उदयपुर का गौरव बढ़ाया है। गौरव सिंघवी को इंटीरियर डिजाइन और वास्तु शास्त्र एकीकरण में उत्कृष्ट योगदान, समर्पण भाव और उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय आइकन पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया है।

सिंघवी को गुरुग्राम (हरियाणा) में आयोजित एक गाला इवेंट में 200 से अधिक गणमान्य जनों और मेहमानों के मध्य वनडे इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज मशहूर भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने जब यह प्रतिष्ठित पुरस्कार गौरव सिंघवी को प्रदान किया तो पूरा सभागार तालियों से गूँज उठा।

इस दौरान गणराज्य गाम्बिया के उच्चायुक्त मुस्तफा जवारा, मद्रास उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप शाही, भारत में गणराज्य रवांडा की उच्चायुक्त महामहिम जैकलीन मुकांगिरा और लैटिन अमेरिकी कैरेबियन ट्रेड यूनियन में व्यापार आयुक्त डॉ. सेनोरिटा आइजैक ने प्रमुख रूप से समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

इस मौके पर सिंघवी ने बताया कि लेकसिटी में इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में युवा प्रतिभाएं अच्छा कार्य कर सकती है। उन्होंने शहर की हेरिटेज के संरक्षण और इसके माध्यम से पर्यटन संवर्द्धन के प्रयासों को मजबूती देने की आवश्यकता भी प्रतिपादित की है। उल्लेखनीय है कि सिंघवी ने इंटेक से जुड़कर शहर की हेरिटेज संरक्षण के लिए भी कार्य कर रहे हैं।

Read MoreRead Less
Next Story