भारत की विकास दर व महंगाई दर अन्य देशों से बेहतर- झंवर

भारत की विकास दर व महंगाई दर अन्य देशों से बेहतर- झंवर
X

उदयपुर। भारतीय चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस संस्थान की उदयपुर शाखा सेक्टर 14 स्थित आईसीएआई भवन में गुरुवार को बजट पर सेमिनार का आयोजन किया गया।

उदयपुर शाखा अध्यक्ष सीए रौनक जैन ने बताया कि सेमिनार में प्रमुख प्रवक्ता जयपुर से आए एडवोकेट संजय झंवर और एडवोकेट जतिन हरजाई ने अपने विषय पर विचार रखे और 150 चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस व अन्य से चर्चा की।

सेमिनार के प्रथम सत्र में प्रवक्ता एडवोकेट संजय झंवर ने बजट पर चर्चा करते हुए आयकर रिऑपनिंग, रिअसेसमेंट और एस.टी.टी के रेेट में बदलाव, पेनल्टी में बदलाव, केपिटल गेन कर में आए बदलाव और ब्लॉक एसेसमेंट, समय सीमा में बदलाव व अन्य संबंधित विषय पर जानकारी दी। उन्होने कहा कि भारत की विकास दर व महंगाई दर अन्य देशों से बेहतर है। विवाद से विश्वास इस्कीम पर भी जानकारी दी।

द्वितीय सत्र के प्रवक्ता एडवोकेट जतिन हरजाई ने जीएसटी प्रावधानों में बदलाव, सेक्शन 16(4), 16(5), 16(6) व इन्टरेस्ट और पेनल्टी वेवर, सेक्शन 73 व 74 तथा नये सेक्शन 74(ए) की सम्पूर्ण जानकारी दी साथ ही आईटीसी अवेलमेंट की समय सीमा के बदलाव को लेकर चर्चा करी, एमनेस्टी स्कीम वित्तीय वर्ष 2017-18 से 2019-20 की जानकारी दी।

सेमिनार के अंत में शाखा सचिव सीए प्रतिभा जैन ने उपस्थित सभी चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस व अन्य का धन्यवाद ज्ञापित किया। सेमिनार में शाखा सदस्य सीए अभिषेक संचेती, सीए राहुल माहेश्वरी, सीए हितेश भदादा और सीए चिराग धर्मावत सहित शहर के कई वरिष्ठ सीए मौजूद रहे।

Next Story