देवस्थान विभाग के राजस्थान सार्वजनिक प्रन्यास मंडल की बैठक सम्पन्न

देवस्थान विभाग के राजस्थान सार्वजनिक प्रन्यास मंडल की बैठक सम्पन्न
X

उदयपुर । राजस्थान सरकार के देवस्थान विभाग के राजस्थान सार्वजनिक प्रन्यास मंडल की बैठक सोमवार को सभापति भंवर लाल पुजारी व सदस्यों की उपस्थिति में देवस्थान विभाग के आयुक्त कार्यालय में आयोजित हुई।

बैठक में देवस्थान विभाग के अधीनस्थ मंदिर एवं प्रन्यास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसमें वरिष्ठ तीर्थ योजना का बजट बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा आम वरिष्ठजनों को लाभान्वित किया जा सके। देवस्थान विभाग के अधीन मंदिर में सफाई व्यवस्था, मंदिरों की भूमि, भवन पर अतिक्रमण हटाने, मंदिर के पुजारी एवं सेवादारों के वेतनमान देय बढ़ाने पर चर्चा हुई। वहीं बोर्ड के सभापति व सदस्यों द्वारा विभाग के अधीन मंदिर व प्रन्यास के भ्रमण किया जाकर दर्शनार्थी व आमजन के हित में सुविधा हेतु राज्य सरकार को अवगत कराने का निर्णय लिया। बैठक में प्रन्यास बोर्ड के सभापति व सदस्यों को नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने व सभी मंदिरों में प्रसाद की गुणवत्ता की जांच सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया।

उदयपुर में स्थित नीमच माता के मंदिर की रैलिंग टूटने की वजह से दुर्घटना की सम्भावना बनी हुई है, जिसका पुनः निर्माण विभाग द्वारा करवाने का बात कही। इस बैठक में उपस्थित सभापति भंवर लाल पुजारी, सालासर चुरू व सदस्य भंवर लाल बिश्नोई सांचोर, ओंकार मल मेनारिया वल्लभनगर, महावीर चन्द मेहता बालोतरा, संत भजना राम सिरोही, गुरुचरण सिंह जयपुर, मनीष शुक्ला झालावाड़, राजीव शुक्ला सुरोठ, विजयपाल जयपुर आदि सदस्य उपस्थित थे।

Next Story