सलूम्बर में खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन कार्यकारिणी का गठन

सलूम्बर में खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन कार्यकारिणी का गठन
X

उदयपुर । श्री खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन की ओर से सलूम्बर में समाज को एक जुट करने के लिए संगठन की यात्रा निकाली गई। जिसमें गांव-गांव, ढ़ाणी-ढ़ाणी में घुमकर समाजजनों को रोजगार, शिक्षा एवं सामाजिक कुरुतियों पर जानकारी प्रदान की । खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश बागड़ी ने बताया कि आदर्श युवा संगठन खटीक समाज सलूम्बर की ओर से खटीक समाज गरबा चौक में आयोजित सम्मान समारोह में खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन के अतिथि को निमंत्रण दिया गया। जिस पर श्री खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन कार्यकारिणी के पदाधिकारी वहां पहुंच समाज के बच्चों को उनकी शिक्षा को लेकर विशेष किट प्रदान किए गए। श्री खटीक समाज द्वारा स्कूल के नन्हे मुन्ने बालिकाओं को जिन्होंने गरबा नृत्य किया उनको संगठन की ओर से शिक्षा किट 101 वितरण किए गए। वहीं बेस्ट गरबा नृत्य करने वाले बच्चों को 51 मोमेंटो प्रदान किए गए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश बागड़ी, संस्थान जय निमावत एवं राष्ट्रीय महामंत्री पूरण चौहान ने बताया कि समाजजनों को एक मंच पर लाने के लिए जानकारी प्रदान की। बागड़ी ने बताया कि समाज को एक जूट करने के लिए गांव-गांव भ्रमण कर समाज के लोगों को अधिक से अधिक एक सूत्र में बांधने का काम कर रहे है। बागड़ी ने बताया कि समाज के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए लाइब्रेरी खोली जाएगी। जिसमे समाज के बच्चों को पडऩे के लिए नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। खटीक समाज के युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन, सामूहिक विवाह, समाज को शिक्षा में आगे बढ़ाना, समाज में युवाओं को रोजगार में मदद करना, सरकारी की योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करना, समाज में असहाय, गरीबों को आगे बढ़ाने, समाज में बिखरा हुए समजजनों को एक माला में पिरोने का कार्य करेंगे। साथ ही समय-समय पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर श्री खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन के राष्ट्रीय संस्थापक जय निमावत, राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश बागड़ी, राष्ट्रीय महामंत्री पुराण खटीक, देहात जिलाध्यक्ष केशू लाल खटीक, देहात जिला महामंत्री प्रभुलाल सांवरिया, जिला उपाध्यक्ष राहुल बागड़ी, सलूम्बर में श्री खटीक समाज राष्ट्रीय संगठन की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें आदर्श युवा मण्डल खटीक समाज सलूम्बर के विजेश भलवाड़ा, विनोद चौहान, गोपाल सामरिया, संजय भलवाड़ा, मनोज खिंची, अर्जुन सुईल, राजेश भलवाडा, कमलेश सामरिया, कमलेश चौहान, जयप्रकाश भलवाड़ा, मनोज भलवाड़ा, लक्ष्म्ीलाल चौहान, आनन्द सामरिया, विजेश बागमार, निर्मल चौहान को सदस्य मनोनीत किया गया।

Next Story