सेवा, शिक्षा और आर्थिक सुदृढ़ता की भावना जीतो का मुख्य आधार : राज्यपाल कटारिया

सेवा, शिक्षा और आर्थिक सुदृढ़ता की भावना जीतो का मुख्य आधार : राज्यपाल कटारिया
X

उदयपुर। जैन समाज के राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर के अग्रणी संगठन जैन इन्टरनेशलन टे्रड ओर्गेनाईजेशन (जीतो) उदयपुर चेप्टर की नवीन कार्यसमिति वर्ष 2024-26 का शपथग्रहण समारोह 100 फीट रोड़ स्थित सोलिटियर गार्डन में सम्पन्न हुआ। उदयपुर चेप्टर अध्यक्ष यशवंत आंचलिया ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि पंजाब के राज्यपाल एवं चण्डीगढ के प्रशासक गुलाबचंद कटारिया थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन ने की। समारोह में विशिष्ठ अतिथि उदयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त राहुल जैन थे। सम्मानित अतिथि के रूप में जीतो उदयपुर के मार्गदर्शक राजकुमार फत्तावत, नरेन्द्र सिंघवी थे। इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष विनोद फान्दोत ने पधारे हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं पिछले दो वर्षों में जीतो द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी प्रदान की। इसके बाद मुख्य अतिथि कटारिया ने अध्यक्ष यशवंत आंचलिया एवं कार्यसमिति को शपथ दिलाई ! महिला विंग की अध्यक्षा अंजली सुराणा एवं पदाधिकारियों को उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन ने शपथ दिलाई । युथ विंग अध्यक्ष दिव्यद दोशी एवं पदाधिकारियों को उदयपुर विकास प्राधिकारण आयुक्त राहुल जैन ने शपथ दिलाई।

इस अवसर पर राहुल जैन ने बताया कि जेएटीएफ के द्वारा उन्होंने आईएएस की परीक्षा उतीर्ण की और कहां कि उनकी शिक्षा में जीतो का बहुत बड़ा योगदान रहा है। ताराचंद जैन ने सेवा शिक्षा के कार्यो एवं आर्थिक सुदृढ़ता के क्षेत्र में जीतों द्वारा किए गए कार्यो की प्रशांस की और विश्वास जताया कि आगामी समय में जीतो उदयपुर के जैन समाज ही नहीं वरन् सम्पूर्ण मानव समाज के लिए कोई ठोस प्रोजेक्ट लाकर समाज की उन्नति का आधार स्तंभ बने । मुख्य अतिथि कटारिया ने कहां कि सेवा, शिक्षा एवं आर्थिक सुदृढ़ता के उद्देश्यों को लेकर आज से 17 वर्ष पूर्व जीतो की स्थापना हुई तब से वो जीतों के कार्यो के निरन्तर साक्षी रहे है और जीतों जिस तरह से श्रमण आरोग्यम, जेएटीएफ, जीतो बिजनेस नेटवर्क, जीतो एजुकेशन असिस्टेंस प्रोग्राम आदि विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से समाज को शशक्त करने का कार्य कर रहा है जो अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने उसी दिशा में आंचलिया के नेृतत्व में अगले दो वर्षो में और अच्छे से कार्य हो, यह आशा जताई। कार्यक्रम के अंत में गुलाब चंद कटारिया को उनके 81 वे जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर 81 किलो फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया तथा मिठाई खिलाकर उनके दीर्घायु होने की कामना की गई। धन्यवाद उपाध्यक्ष नितुल चण्डालिया ने ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन आलोक पगारिया ने किया।

मुख्य सचिव अभिषेक संचेती ने बताया कि अध्यक्ष यशवन्त आंचलिया ने नवीन कार्यसमिति में कमल नाहटा, नितुल चण्डालिया, श्याम नागोरी उपाध्यक्ष, प्रतिक हिंगड़ कोषाध्यक्ष, अरूण माण्डोत, भूपेन्द्र चोरडिया, सुधीर चित्तौड़ा सचिव, आलोक पगारिया, अनिल हाथी, अनिल मेहता, अनिल नाहर, दिनेश सिंघवी, गुणवंत वागरेचा, मनीष कटारिया, राजेश खमेसरा, संजय भण्डारी, तुषार मेहता, यशवंत कोठारी, योगेश पिछालिया को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया। वहीं जीतो लेडिज विंग के लिए अंजलि सुराणा अध्यक्षा, ऋतु सुराणा मुख्य सचिव, रेखा नवलखा व सुशीला मेहता उपाध्यक्ष, अर्चना जैन व वीनु बोर्दिया सचिव, अंकिता करणपुरिया कोषाध्यक्ष, जीतो यूथ विंग लिए दिव्यद दोशी अध्यक्ष, विनय कोठारी मुख्य सचिव, साहिल नवलखा व प्रणय फ़त्तावत उपाध्यक्ष, हर्षित सिंघटवाडिया कोषाध्यक्ष, उमंग जैन व काम्या बोलिया सचिव मनोनीत किया गया।

Next Story