प्रसिद्ध कथाकार आलम शाह ख़ान की पुण्यतिथि पर राज्य स्तरीय संगोष्ठी 17 मईको

प्रसिद्ध कथाकार आलम शाह ख़ान की पुण्यतिथि पर राज्य स्तरीय संगोष्ठी 17 मईकोState level seminar on the death anniversary of famous storyteller Alam Shah Khan on 17 May

प्रसिद्ध कथाकार आलम शाह ख़ान की पुण्यतिथि पर राज्य स्तरीय संगोष्ठी 17 मईको

उदयपुर । प्रसिद्ध कथाकार प्रोफेसर आलमशाह खान की 21वी पुण्यतिथि के अवसर पर आलम शाह खान यादगार समिति की ओर से शुक्रवार 17 मई को शाम 5 बजे माणिक्यलाल वर्मा श्रमजीवी महाविद्यालय सभागार में राज्य स्तरीय संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। आलम शाह खान यादगार समिति की तराना परवीन ने बताया कि इस संगोष्ठी में देश के जाने-माने साहित्यकार व समयान्तर पत्रिका के मुख्य संपादक पंकज बिष्ट मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने बताया कि संगोष्ठी का विषय “वर्तमान परिदृश्य और प्रतिरोध का साहित्य“ रखा गया है जिसमें जयपुर के फारूक अफरीदी, रेनू व्यास और उदयपुर के साहित्यकार भी विचार व्यक्त करेंगे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध नाट्य निर्देशक भानू भारती करेंगे।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर के स्व.प्रोफेसर आलमशाह खान ने अपनी रचनाओं के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ट पहचान बनाई। उन्होंने साहित्य के क्षेत्र में अपना विशेष योगदान देते हुए कई उपलब्धियां हासिल की और उनकी कथाएं आज भी साहित्य जगत के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

Read MoreRead Less
Next Story