उदयपुर में संभाग स्तरीय धन्वन्तरि महोत्सव एवं नवम् आयुर्वेद दिवस का आयोजन 27 को

उदयपुर, । संभाग स्तरीय धन्वन्तरी महोत्सव व सम्मान समारोह एवं नवम आयुर्वेद दिवस का आयोजन रविवार 27 अक्टूबर को 11.30 बजे हरिश्चन्द्र माथुर रीपा में होगा।

उदयपुर संभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ कृपासंत ने बताया कि समारोह मुख्य अतिथि पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, अध्यक्ष पेसिफिक यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. भगवती प्रकाश शर्मा और विशिष्ट अतिथि उदयपुर सांसद डॉ. मन्नालाल रावत, शहर विधायक ताराचंद जैन, पूर्व आयुर्वेद निदेशक डॉ. कनक प्रसाद व्यास, और मदन मोहन मालवीय आयुर्वेद महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. महेश दीक्षित होंगे। संभाग के अतिरिक्त निदेशक एवं सभी उपनिदेशक भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम संयोजक और वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. शोभालाल औदिच्य ने बताया कि इस महोत्सव में आयुर्वेद के प्रवर्तक भगवान धन्वंतरि की जयंती को विशेष रूप से मनाया जाएगा। समारोह में आयुर्वेद के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, कम्पाउण्डरों एवं परिचारकों को सम्मानित किया जाएगा। आयुर्वेद चिकित्सा प्रणाली के प्रति लोगों को जागरूक करने एवं इसके महत्व को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य आयुर्वेद के प्रति जागरूकता फैलाना और समाज में इसके महत्व को उजागर करना है।

Next Story