अनूठे अंदाज़ में सिखाया यातायात नियमों के पालन का महत्व

अनूठे अंदाज़ में सिखाया यातायात नियमों के पालन का महत्व
X

उदयपुर/ यातायात पुलिस उदयपुर तथा आधार फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा अभियान के तहत सोमवार को अभियान नोडल प्रभारी एवं राजस्थान पुलिस अधिकारी प्रवीण कुमार ने अनूठे अंदाज में स्कूली बच्चों को यातायात नियमों का पालन और सड़क सुरक्षा से जुड़े विषयों पर जानकारी प्रदान की। इस मौके पर उन्होंने आलोक विद्यालय पंचवटी के बच्चों को यातायात नियमों के तहत अत्यधिक सवारी बिठाकर गाड़ी नहीं चलाने, सुरक्षित रूप से वाहन चलाने, अगर कोई वाहन चालक शराब पीकर गाड़ी चलाता है तो उसकी गाड़ी में नहीं बैठने, सीट बेल्ट और हेलमेट के महत्व आदि के बारे में विस्तार से जानकारियां दी।

4 साल तक के बच्चों के लिए भी हेलमेट जरूरी

आधार फाउंडेशन के नारायण चौधरी ने बताया कि आलोक स्कूल और शहर के प्रमुख चौराहों पर सोमवार को यातायात एवं सड़क सुरक्षा जागरूकता से संबंधित गतिविधियां की गई। आमजन से यातायात नियमों के माध्यम से समझाइश की गई एवं सभी अभिभावकों को भी हिदायत दी गई कि 4 साल तक के बच्चों को भी हेलमेट पहनाएं और पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट लगाना अति आवश्यक है।

यातायात नियमों का महत्व समझाया

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक यातायात नेत्रपाल सिंह ने बच्चों को यातायात नियमों के पालन करने का महत्व समझाया एवं जीवन पर्यंत यातायात नियमों के पालन का वादा दिलाया। इस दौरान उन्होंने कुछ बच्चों से सवाल-जवाब भी पूछे। अभियान के दौरान शहर के विभिन्न चौराहों पर की गई गतिविधियों में शहर वासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Next Story