राज्य स्तरीय 19 वर्ष छात्र हॉकी प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी बैठक संपन्न

उदयपुर। राजकीय फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय के तत्वाधान में आगामी 4 अक्टूबर से आयोजित होने वाली 68 वीं राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता 19 वर्ष छात्र वर्ग के सफल आयोजन को लेकर तैयारी बैठक सोमवार को विद्यालय के सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक लोकेश भारती, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मुरलीधर चौबीसा, उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा लक्ष्मण सालवी, आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य व प्रतियोगिता संयोजक चेतन पानेरी, व्याख्याता शारीरिक शिक्षा डॉ धर्मेंद्र सिंह शक्तावत सहित कई प्रधानाचार्य सहित अध्यापक एवं शारीरिक शिक्षक उपस्थित रहे।

जिला स्तरीय अधिकारियों ने प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु प्रतिनियुक्ति पर लगे सभी शारीरिक शिक्षकों, अध्यापकों तथा प्रधानाचार्य को आयोजन की तैयारियों को लेकर के महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। बैठक में आवास व्यवस्था को लेकर के विस्तार पूर्वक चर्चा की गई, जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्र में टीमों को ठहरने के लिए उचित आवास व्यवस्था की प्रगति रिपोर्ट ली गई। सुनिश्चित किया गया कि सभी आवास व्यवस्था पर ठहरने, लाइट ,पानी पंखों एवं शौचालय की उचित व्यवस्था हो। ठहरने वाले खिलाड़ियों को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

बैठक में बताया गया कि जिला कलेक्टर की स्वीकृति से राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का संपन्न करवाने के लिए अलग-अलग चार खेल मैदान बीएन कॉलेज, फतह स्कूल, विद्याभवन और खेलगांव के खेल प्रतियोगिता हेतु निर्धारित किए गए हैं। जिला अधिकारियों द्वारा आयोजन संबंधी विभिन्न समितियो का गठन कर अलग-अलग दायित्व सौंपने के निर्देश देते हुए कहा की सभी समितियां आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अपनी अपनी भूमिका का पूर्ण निष्ठा पूर्वक निर्वहन करें।

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मुरलीधर चोबीसा ने कहा की 19 वर्ष आयु के छात्र वर्ग की प्रतियोगिता बहुत ही जिम्मेदारी पूर्ण कार्य है, 3 अक्टूबर को टीमों के पंजीकरण और आवास व्यवस्था का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है इसे सफल बनाने के लिए प्रतियोगिता हेतु लगाए गए समस्त कार्मिक एवं अधिकारी पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से दिए गए कार्य एवं निर्देशों की शत प्रतिशत पालना करेंगे तभी सफल आयोजन संभव हो पाएगा। चौबीसा ने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के प्रमाण पत्र लेखन के कार्य को भी पूर्ण सावधानी पूर्वक करना है ताकि किसी भी खिलाड़ी के प्रमाण पत्र में कोई अशुद्धि ना रहे। इस हेतु टीम के दल प्रभारियों से एक खिलाड़ियों के संबंधित पूर्ण जानकारी का प्रपत्र भरवा कर लिया जाएगा ताकि कोई गलती नही हो।

आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य व प्रतियोगिता संयोजक चेतन पानेरी ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय एवं निदेशालय बीकानेर द्वारा गठित टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ देकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को सफल बनाएगी। बैठक को प्रधानाचार्य गोविंद सिंह,संजय बडाला ने भी संबोधित किया।

फतह स्कूल के मीडिया प्रभारी व व्याख्याता गोपाल सिंह राव ने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु स्मारिका प्रकाशन का कार्य अंतिम चरण में है। बैठक में धन्यवाद और आभार प्रकट करते हुए हॉकी प्रशिक्षक दिग्विजय सिंह ने कहा कि करीब 55 टीमों के आने की संभावना है जिसके 165 मैच होंगे। मैच निदेशालय बीकानेर द्वारा प्रतिनियुक्ति निर्णायकों द्वारा करवाए जाएंगे, हर खेल मैदान पर अन्य सभी व्यवस्थाओं के लिए प्रधानाचार्य या व्याख्याता स्तर के अधिकारी के निर्देशन में टीम को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Next Story