पीठाधीश्वर रामदयालजी ने शाहपुरा में किया मतदान

पीठाधीश्वर रामदयालजी ने शाहपुरा में किया मतदान

शाहपुरा-पेसवानी । शाहपुरा शहर व ग्रामीण क्षेत्र में मतदान के प्रति पहले कम तथा बाद में उत्साह दिखा। कई मतदान केंद्र दिन में तेज गर्मी के कारण खाली नजर आये। बुर्जुग मतदाता होम वोटिंग सुविधा होने के बाद भी आज मतदानकेंद्र पर पहुंचे और मतदान किया।

शाहपुरा में रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरू आचार्यश्री स्वामी रामदयालजी महाराज ने गल्र्स हायर सैंकडरी स्कूल पहुंच कर आज मतदान किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में अपनी आहुति के लिए प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करना ही चाहिए। मतदान ही समूचे जगत में सबसे बड़ा दान है। उनके साथ शिष्य नवनीधराम महाराज ने भी मतदान किया। रामदयालजी ने कहा कि राष्ट्रहित में मत का सदुपयोग होना ही चाहिए। वैदिक संस्कृति में दान के महत्व को बताया गया है पर मत का दान तो सर्वोपरी है।

शाहपुरा नगर परिषद के राजकीय महाविद्यालय मतदान केंद्र पर तीन पीढ़ीयों के मतदाताओं ने एक साथ मतदान किया। शाहपुरा के शिक्षाविद पं. सुरेशचंद्र शर्मा (90), उनके पुत्र सुनील शर्मा, कृष्णगोपाल, पौत्र-पौत्रियां सर्वश्री मुदित, सोनिया, अनामिका, कनिष्का तथा दो पुत्रवधुओं ने एक साथ मतदानकेंद्र पहंुच कर मतदान किया।

शाहपुरा जिला मुख्यालय पर भाग संख्या 136 पर सबसे बुजुर्ग महिला मतदाता कंचन देवी पत्नी कंवर लाल पोरवाल उम्र 104 ने अपने परिवार संग मतदान किया। बेटे भगवान स्वरूप, पौत्र संदीप कुमार व मंगेश कुमार साथ थे।

बीएलओ मौलाना मुमताज ने बताया कि 85 प्लस के मतदाता होम वोटिंग कर सकते हैं परंतु इन्होंने अपनी इच्छा से मतदान केंद्र पर आकर के वोट डालने की सहमती दी।

Read MoreRead Less
Next Story