करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास एवम लोकार्पण किया

करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास एवम लोकार्पण किया
X

शक्करगढ़। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टिटोडा जागीर में शनिवार को लोकार्पण कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में उत्तम स्वामी महाराज ने कहा की बच्चे भविष्य में बड़े सपने देखकर ही अपने लक्ष्य की शुरुवात करे जगत में ऐसा कोई कार्य नहीं हे जो मनुष्य संकल्प करे और पूरा नहीं हो सके। भारत का भविष्य शिक्षको के हाथ में हे शिक्षक एक कुम्हार की तर्ज पर शिक्षण कराए मटके को किस प्रकार का आकार देना हे।

स्वामी जगदीश पूरी ने कहा की विद्यालय में शिक्षा के साथ साथ दीक्षा की जरूरत हे सेवा का संकल्प लेकर परोपकार की तरफ चले शिक्षा के साथ कर्तव्य की जरूरत हे। संत महात्मा हमेशा दिशा देने का काम करते हे। उसी प्रकार शिक्षक भी जिस तरह का आचरण करते हे उसी का अनुसरण छात्र छात्राएं करते हे।

विधायक गोपीचंद मीना ने कहा की क्षेत्र के विकास में कोई कमी नही आयेगी शिक्षा के क्षेत्र में हर तरह के कार्य किए जायेंगे जिससे विधार्थियों की किसी प्रकार की समस्या नहीं हो। संकट मोचन आदर्श गोशाला शक्करगढ़ में गोशाला विस्तार के तहत 15 लाख रुपए के समतली करण एवम चार दिवारी निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

विशिष्ट अतिथि प्रधान कौशल देवी शर्मा, किशोर शर्मा, रामगोपाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष नंद भंवर सिंह कानावत, सरपंच संतोक देवी शर्मा, पूर्व ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, नंदलाल मीणा, देवकरण मिश्रा, रमेश काष्ट, जीएसएस अध्यक्ष रामकुवार मीना, पूर्व सरपंच राकेश कुमार खटीक, मोहन गुर्जर, सोहन लाल नामा सहित कई ग्रामीण मोजूद थे।

Next Story