शिक्षा और स्वच्छता से ही बालकों का सर्वांगीण विकास संभव- पाराशर

शिक्षा और स्वच्छता से ही बालकों का सर्वांगीण विकास संभव- पाराशर
X

पारोली। कोठाज पंचायत के भैरूखेंड़ा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में भामाशाह की और से विद्यार्थियों को स्कूल शूज और शोकस वितरित किए गए। भामाशाह एवं मुख्य अतिथि नन्दराय भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश पाराशर ने विद्यार्थियों को लगन से पढ़ने के साथ ही स्वच्छता की जानकारी देते हुए कहा कि संस्कारित शिक्षा और स्वच्छता से ही बालकों में सर्वांगीण विकास संभव है।

विद्यालय में स्वच्छ वातावरण होगा तो निश्चित रूप से विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करेंगे भामाशाह मंडल अध्यक्ष पाराशर ने विद्यालय में पौधो की सुरक्षा के लिए अपनी ओर से पूर्व में लगाई गई खंबे और तार जाली के बाद पौधों की शानदार परवरिश एवं ग्रोथ को लेकर खुशी जताई तथा कहा कि बहुत जल्द ही अब यह विद्यालय ग्रीन और हरा भरा होगा। विद्यालय विकास में कोई कमी नहीं आने दिए जाएगी।

सरपंच गोपालसिंह कानावत ने पौधो की परवरिश नन्हे मुन्ने बालकों की तरह करने की बात कही तथा विद्यालय विकास हेतु हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। ब्लॉक शिक्षा कार्यालय से आए आरपी सत्यनारायण पटवारी ने कहा कि स्कूल शूज मिलने से विद्यार्थियों के पैरों को मिट्टी और गंदगी से राहत मिलेगी। वही विद्यालय में स्वच्छ पेयजल हेतु एस एस ए से प्रस्ताव लेकर पेयजल टंकी निर्माण करवाए की बात कही है।

पीइइओ प्रतिनिधि जीतमल धाकड़ ने खेल-खेल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही संस्कारित शिक्षा के बारे में जानकारी दी। भामाशाह पाराशर, सरपंच गोपाल सिंह कानावत और मौजूद अतिथियों के हाथों स्कूल शूज पाकर विद्यार्थियों के चेहरे चहक उठे। प्रधानाध्यापक महावीर गाडरी ने बताया कि भामाशाह सुरेश पाराशर की ओर से कक्षा 1 से पांचवी तक के सभी विद्यार्थियों को स्कूल शूज और शोकस प्रदान किया गया जबकि सरपंच गोपाल सिंह कानावत की ओर से विद्यार्थियों को शिक्षण सामग्री दी गई।

इस मौके पर पूर्व उपसरपंच मिट्ठू लाल बलाई, भागुता बेरवा , शिक्षक श्याम सुंदर पाराशर सहित बड़ी संख्या मे ग्रामीण मौजूद थे।

Next Story