शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई

शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
X


शाहपुरा, पेसवानी

शाहपुरा में आयोजित राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट इन्वेस्टर मीट ने जिले के विकास को नई दिशा दी है। इस अवसर पर 75 एमओयू के माध्यम से कुल 1435 करोड़ रुपये के निवेश होगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और शाहपुरा की प्रभारी मंत्री डॉ. मंजू बाघमार ने निवेशकों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनके उद्योगों की स्थापना में हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

प्रभारी मंत्री डॉ. मंजू बाघमार ने इस इन्वेस्टर मीट को शाहपुरा के विकास की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल के सपनों का राजस्थान बनाने की ओर यह कदम है। उन्होंने कहा कि इस निवेश से न केवल शाहपुरा में औद्योगिक विकास होगा, बल्कि जिले में बेरोजगारी को भी समाप्त करने में मदद मिलेगी। यह शाहपुरा में आजादी के बाद पहली बार इतने बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा है।

इस इन्वेस्टर मीट में चारभुजा इस्पात इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कोटड़ी में 1100 करोड़ रुपये की लागत से स्टील प्लांट लगाने के लिए एमओयू किया है। यह परियोजना शाहपुरा जिले के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होगी। इसके अलावा, राहुल चैधरी द्वारा 166 करोड़ रुपये की लागत से स्पिनिंग प्लांट की स्थापना के लिए एमओयू किया गया। इन दोनों परियोजनाओं से हजारों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि किसी भी निवेशक को उद्योग स्थापित करने में कोई कठिनाई नहीं आने दी जाएगी। औद्योगिक माहौल को और बेहतर बनाने के लिए जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत की भूमिका की सराहना की गई। कलेक्टर शेखावत ने निवेशकों को यह भरोसा दिलाया कि सरकार और जिला प्रशासन हर संभव मदद के लिए तत्पर हैं।

इन्वेस्टर मीट में जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी, भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र बोहरा सहित जिले के कई प्रमुख अधिकारी और व्यवसायी उपस्थित रहे। इस मौके पर निवेशकों ने शाहपुरा जिले में निवेश के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की तारीफ की।

शाहपुरा इन्वेस्टर मीट के माध्यम से किए गए निवेश से हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे जिले में बेरोजगारी की समस्या को काफी हद तक हल किया जा सकेगा। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री डॉ. मंजू बाघमार ने कहा कि शाहपुरा को सशक्त और विकसित बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से समर्पित है, और यह इन्वेस्टर मीट इसका प्रमाण है।

Next Story