बजट घोषणाओं का समयबद्ध तरीके से करे क्रियान्वयन : जिला प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार

बजट घोषणाओं का समयबद्ध तरीके से करे क्रियान्वयन : जिला प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार
X

शाहपुरा । सार्वजनिक निर्माणविभाग , महिला एवं बाल विकास विभाग , बाल अधिकारिता विभाग की राज्यमंत्रि तथा ज़िला प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार ने कहा कि जिले के लिए हुई बजट घोषणाओं का समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित करते हुए शत-प्रतिशत क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। बजट घोषणाओं से संबंधित भूमि आवंटन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए ताकि आधारभूत सुविधाओं का विकास किया जा सके। प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार ने उक्त निर्देश बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर गुरुवार को शाहपुरा ज़िला मुख्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए |

बैठक में उन्होंने जिले की बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक अधिकारी घोषणाओ की गंभीरता समझते हुए पूर्ण जिम्मेदारी से कार्य करें। प्रत्येक घोषणा के क्रियान्वयन को नियमित फॉलो किया जाए।

जिलास्तरीय अधिकारियों को दिए निर्देश

प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार ने बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई रोड़ों, जर्जर स्कूल की बिल्डिंगों,जर्जर सीएचसी तथा पीएचसी की बिल्डिंगों सहित अन्य कार्यों के प्रस्ताव शीघ्र बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए किए गए उपायों एवं दवाओं की उपलब्धता के बारे में पूछा। उन्होंने डेंगू से बचाव के लिए एंटी लार्वा गतिविधियां लगातार चलाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने लोकार्पण-शिलान्यास तथा विधानसभावार स्कूल, कॉलेज इत्यादि के संबंध में हुई घोषणाओं के एस्टीमेट तथा अन्य बिंदुओं के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये ।

17 सितंबर को लगेगा मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मेला

प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार ने 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मेले की समीक्षा की। मंत्री को जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने अवगत करवाया कि मेले का आयोजन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जावेगा। इस उत्सव में ज़िले से नव नियुक्त कार्मिक उपस्थित होंगें जिसमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के नवनियुक्त कार्मिक उपस्थित होंगें। पंचायत समिति सभागार को कार्यक्रम के लिए चिन्हित किया गया है। उन्होंने रोजगार उत्सव का आयोजन वृहद स्तर पर किये जाने के निर्देश दिये।

बैठक में जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत व एसपी राजेश कांवट , नगर परिषद सभापति रघुनन्दन सोनी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story